अमरावती

बालक पर मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में हो रहा उपचार

इर्विन के बालरोग विभाग में पांच घंटे बत्ती गुल, जनरेटर भी बंद

अमरावती/दि.10-जिला सामान्य अस्पताल (इर्विन) में बिजली आपूर्ति खंडित होने का सिलसिला जारी ही है. शनिवार की शाम वार्ड क्रमांक 5 इस बालरोग विभाग की विद्युत आपूर्ति खंडित हुई थी. लेकिन वार्ड का जनरेटर भी बंद पड़ने से बच्चे व उनके रिश्तेदारों को 5 से 6 घंटे तक अंधेरे में ही रहना पड़ा. वहीं वार्ड की परिचारिकाओं को भी बिजली के अभाव में काफी मनःस्ताप सहन करना पड़ा. इस समय मोबाइल के टॉर्च की रोशनी में वे बालकों पर उपचार करते दिखाई दी.
जिला सामान्य अस्पताल इमारत की देखभाल की जिम्मेदारी सार्वजनिक निर्माणकार्य विभाग की है. जिसके चलते अस्पताल में खंडित होने वाली विद्युत आपूर्ति के संदर्भ में अस्पताल प्रशासन द्वारा संबंधित विभाग को बार-बार जानकारी देने के बावजूद विद्युत आपूर्ति खंडित होना जारी ही है. शहर में बारिश शुरु होते ही अस्पताल परिसर में विद्युत आपूर्ति खंडित होती है. जिससे मरीज के साथ ही वहां काम करने वाले डॉक्टर एवं अन्य कर्मचारियों को भी मनस्ताप सहन करना पड़ रहा है. शनिवार को अस्पताल के छोटे बच्चों के वार्ड क्र. 5 में विद्युत आपूर्ति शाम 5 बजे के दरमियान खंडित हुई. पश्चात रात 11 बजे विद्युत आपूर्ति सुचारु हुई. जिसके चलते करीबन 6 घंटे बच्चे अंधेरे में ही थे. इस समय यहां की परिचारिकाओं पर अंधेरे में ही बच्चों का उपचार करने की नौबत आयी थी.
जिला सामान्य अस्पताल की इमारत 95 वर्ष पुरानी है. इस कालावधि में अस्पताल में अनेक नई-नई आधुनिक स्वास्थ्य सुविधा हुई. सीटी स्कैन, डिजिटल एक्स-रे मशीन सहित अनेक मशिनरी यहां पर ओआयी. जिसके चलते अस्पताल की विद्युत आपूर्ति बढ़ी व यहां के विद्युत प्रवाह वायरिंग भी पुरानी होने से विद्युत आपूर्ति बार-बार खंडित होने की जानकारी है.

Related Articles

Back to top button