अमरावती

वृक्ष मित्र अन्नाजी इंगले की हत्या

गावठान जगह पर वृक्ष लगाने का विवाद

  • खल्लार की घटना, आरोपी गिरफ्तार

अमरावती प्रतिनिधि/दि.8 – गावठान की जगह पर वृक्ष लगाने के कारणों पर वृक्ष प्रेमी की हत्या किये जाने की घटना जिले के खल्लार पुलिस स्टेशन अंतर्गत आने वाले लांडी गांव में शनिवार की शाम घटीत हुई. इस मामले में खल्लार पुलिस ने संदिग्ध आरोपी को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.
वृक्ष प्रेमी अन्नाजी उत्तम इंगले (78, लांडी) यह मृतक का नाम है. तथा मोहन विक्रम इंगले (लांडी) यह हत्या के मामले में गिरफ्तार युवक का नाम है. अन्नाजी इंगले यह वृक्ष प्रेमी है. वे पत्नी शोभा व बेटा आबाराव इंगले (30) के साथ लांडी गांव में रहते थे. बडा लडका आनंद यह परिवार के साथ नया अकोला में रहता है. अन्नाजी इंगले यह शनिवार शाम लांडी गांव में तथा बेटा आबाराव यह घर पर था. गांव के गुड्डू सावरकर ने आकर बताया कि अन्नाजी लांडी फाटे पर पडे हुए है. उनके सिर से खून निकल रहा है. इस तरह की जानकारी आबाराव को दी गई. आबाराव जब लांडी फाटे पर गए तब अन्नाजी शेखावत के खेत के पास जख्मी अवस्था में पडे दिखाई दिये. उन्होंने पिता से जब इस बारे में पूछा तो गांवठान में पेड लगाने के विवाद में मोहन इंगले ने उन्हें सिने पर लाथगुसो से मारा और सिर पर लाठी से मारकर जख्मी करने की बात उन्होंने आबाराव को बताई. उसके बाद अन्नाजी इंगले बेहोश होकर गिर पडे. आबाराव ने गोलू इंगले इस दुपहिया चालक को रोककर पिता को चंद्रपुर खल्लार स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गए. उनकी हालत गंभीर हो जाने से डॉक्टरों ने उन्हें तत्काल अमरावती रेफर करने की सलाह दी. जिससे अन्नाजी इंगले को इर्विन अस्पताल रेफर किया गया. डॉक्टरों ने इलाज शुरु किये. अन्नाजी के सिर पर गंभीर चोट रहने से उनकी मौत हो गई. खल्लार के पुलिस उपनिरीक्षक अनंत हिवराले ने घटनास्थल को भेंट देकर अपराध दर्ज किया है. साथ ही रातोरात आरोपी का पता लगाकर उसे 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार किया.

मृतक व संदिग्ध आरोपी के बीच पेड लगाने को लेकर पुराना विवाद था. शनिवार को दोनों के बीच इन्हीं कारणों पर झगडा हुआ और मारपीट में अन्नाजी इंगले की मौत हुई. घटना के बाद 24 घंटे के भीतर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है.
अनंत हिवराले, पुलिस उपनिरीक्षक खल्लार

Related Articles

Back to top button