अमरावती

54 गोवंश लदा ट्रक धरा गया, 3 गिरफ्तार

शिरखेड पुलिस की कार्रवाई, 24.55 लाख का माल जब्त

अमरावती /दि.25– जिले के ग्रामीण क्षेत्र में गोवंश तस्करी सहित गोवंश कटाई का काम धडल्ले से चल रहा है. जिस पर नजर रखते हुए शिरखेड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई कर 54 गोवंशिय जानवरों की अवैध ढुलाई करने वाले एक ट्रक को गत रोज पकडा. यह कार्रवाई गत रोज सुबह 8 से 9 बजे के दौरान मोर्शी-अमरावती मार्ग पर गोराला गांव के निकट हुई.

मिली जानकारी के मुताबिक शिरखेड पुलिस को इस मार्ग से गोवंश तस्करी होने के संदर्भ मेें टिप मिली थी. जिसके चलते पुलिस ने पहले ही नाकाबंदी कर रखी थी और सुबह जैसे ही मध्यप्रदेश की ओर से आता ट्रक सीजी-07/सीके-9782 दिखाई दिया, तो पुलिस ने ट्रक को रुकवाकर उसकी तलाशी ली. इस समय ट्रक के भीतर लकडी की पटलियों के जरिए 2 कप्पे बनाए गए थे. जिनमें 54 गायों व बैलों को निर्दयता के साथ बांधकर ठूंसा गया था. संदेह जताया गया है कि, इन जानवरों को अवैध तरीके से कटाई के लिए कसाईखाने ले जाया जा रहा था. इसमें से कई गोवंशिय जानवर बुरी तरह से जख्मी भी हो गए थे. जिन्हें तत्काल ही केकतपुर की गोशाला में भिजवाया गया. साथ ही 8 लाख 55 हजार रुपए मूल्य के जानवर एवं 16 लाख रुपए मूल्य के ट्रक सहित कुल 24 लाख 55 हजार रुपए के माल की बरामदगी की गई. साथ ही इस मामले में अलाउद्दीक रज्जाक खान (39, बडीबोली, सारंगपुर, मध्यप्रदेश), उस्मान खान मजिद खान (30, मुखेलवाडी, मध्यप्रदेश) तथा बादशाह खान खुदाबक्श खान (33, पल्ला, हरियाणा) इन तीन लोगों को हिरासत में लेकर उनके खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया गया. साथ ही ट्रक मालिक की खोजबीन करनी शुरु की गई.
यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विशाल आनंद सिंगुरी व अपर पुलिस अधीक्षक विक्रम साली के मार्गदर्शन में थानेदार सूरज तेलगोटे व पुलिस कर्मी संजय वाघमारे, नीतेश वाघ, गजानन तिजारे, शेख शकुर व अरुण श्रीनाथ के पथक द्वारा की गई.

Related Articles

Back to top button