अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

यास्मीन नगर रोड पर पलटा ट्रक

बडी अनहोनी घटने से बची, चालक-परिचालक सकुशल निकले बाहर

* हर रोज हो रही दुर्घटना
अमरावती/दि.5- स्थानीय जमील कॉलनी-लालखडी प्रभाग अंतर्गत आने वाले अस्मा कॉलोनी से यास्मीन नगर की ओर जाने वाले डीपी रोड के किनारे नाले में आज एक ट्रक पलटने से बडी हनहोनी घटने से बची. इस मार्ग पर ट्रक के दुर्घटना ग्रस्त होने के कारण सौभाग्य से किसी तरह की जनहानी नहीं हुई है. किंतु रास्ता छोटा होने तथा इस मार्ग पर दिन भर वाहनों की आवाजाही होने के कारण इस मार्ग पर हमेशा ही छोटी बडी दुर्घटनाएं होती रहती है.
ज्ञात हो कि आस्मा कॉलोनी पूल-युसूफ हॉल के सामने से यास्मीन नगर की ओर जाने वाला डीपी रोड है. इसी रास्ते के बाजू से परिसर के घरों का पानी बहता है. सामने अकबर नगर की ओर जाने वाले मार्ग पर एक बाडी भी है. इस रास्ते का हाल ही में डांबरी करण हुआ. जिसके कारण रास्ते पर दिन भर नागरिकों की आवाजाही रहती है. दुपहिया वाहन से लेकर पैदल चलने वाले राहगीर दिन भर यहां से आना जाना करते है. इस मार्ग से हमेशा ही बडे लोडिंग वाहन भी रेती, गिट्टी, मुरुम व गृहनिर्माण के भारी वस्तुओं को लेकर गुजरते है. जिसके कारण दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. आज सोमवार को भी दोपहर के 2 से 2.30 बजे के दौरान ट्रक क्रमांक एमएच 04 सीओ 1646 यह मुरुम लाद कर यास्मीन नगर की ओर जा रहा था. मगर रास्ते पर भीड होने व नाले पर सुरक्षा बैरिकेट न होने के कारण ट्रक ड्राइवर का ट्रक पर से नियंत्रण छूट जाने के कारण वह नाले में जा गिरा. सौभाग्य से ट्रक चालक व कंडक्टर ट्रक से बाहर निकलने से किसी तरह की बडी जनहानी टल गई. उसी तरह रास्ते पर चल रहे लोगों में से किसी को चोंट नही लगने से बनी अनहोनी टली.

स्कूली विद्यार्थी गुजरते है मार्ग से
बता दें कि जमील कॉलोनी, छाया नगर, गुलिस्ता नगर, ताज नगर, मुजफ्फर पुरा आदि क्षेत्र में स्कूलें रहने से इस मार्ग से हमेशा ही स्कूली विद्यार्थी व कॉलेज के छात्र गुजरते है. जिसके कारण मार्ग पर हमेशा ही भीड रहती है. आज सोमवार का दिन रहने से मार्ग पर हमेशा की तरह भीड थी. मगर जब ट्रक पलटा तब किसी भी छात्र के नजदीक न होने से बडी हानी टली.

दो दिन पहले ही एक स्कूली कार भी पलटी थी
ज्ञात हो कि आस्मा कॉलोनी परिसर से यास्मीन नगर की ओर जाने वाला मार्ग बहुत ही सकरा होने व ट्राफिक ज्यादा रहने की वजह से यहां दुर्घटना का अंदेशा रहता है. परिसर के नागरिकों के अनुसार दो दिन पहले भी इसी स्थान पर एक स्कूली वाहन पलटने से वाहन में फंसे छात्रों को सकुशल बाहर निकाला गया था. परिसर के नागरिकों की सतर्कता से भी दो दिन पहले बडी घटना होने से टली.

घटिया दर्जे का कार्य
परिसर के नागरिकों का आरोप है कि इस मार्ग को हाल ही में बनाया गया है. जो कि बहुत ही घटिया दर्जे का काम होने तथा मार्ग पर हमेशा भारी वाहनोें के आने जाने से रास्ते में जगह जगह गड्ढे पड गए है. इसी तरह इस रोड को चौडा नहीं करने से नाले में वाहन गिरते रहते है. और इसी कारण से भी यहां दुर्घटना होती रहती है. कभी छोटे दुपहिया वाहन तो कभी बडे वाहन नाले में गिरते रहते है.

Related Articles

Back to top button