अमरावती

शिक्षक को ट्रक ने रौंदा

वणी के चारगांव में हुआ भीषण हादसा

वणी/ दि.1- सुबह के समय की शाला हेतु वणी से कुरई की ओर जा रहे शिक्षक की दुपहिया वाहन को पीछे से आ रहे ट्रक ने चारगांव चौकी के निकट जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में दुपहिया चला रहे शिक्षक को काफी गंभीर चोटे आयी. वहीं दुपहिया के पिछले सीट पर बैठे शिक्षक को ट्रक व्दारा कुचल दिये जाने के चलते उनकी मौके पर ही मौत हो गई. गत रोज सुबह 7.15 बजे हुए इस हादसे की वजह से परिसर में हडकंप व शोक की स्थिति है.
मिली जानकारी के अनुसार मुलत: ब्राह्मणी निवासी प्रशांत बुरांडे (35) वणी के प्रगति नगर में रहते थे और कोरपना मार्ग पर कुरई स्थित जिला परिषद शाला में शिक्षक के तौर पर कार्यरत थे. गत रोज वे अपनी ही शाला में शिक्षक रहने वाले अपने सहयोगी श्रीकांत उपाध्याय (53, विठ्ठलवाडी, वणी) की दुपहिया पर सवार होकर हमेशा की तरह कुरई स्थित जिला परिषद शाला में जाने हेतु रवाना हुए. किंतु चारगांव चौकी के पास स्थित स्पीड ब्रेकर के निकट उनकी दुपहिया के सामने अकस्मात एक बैल आ गया. जिसके चलते दुपहिया चला रहे श्रीकांत उपाध्याय ने दुपहिया की रफ्तार कम करने हेतु ब्रेक दबाया. इसी समय पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रक आ रहा था. जिसने इस दुपहिया वाहन को टक्कर मार दी. जिसके चलते दुपहिया अनियंत्रित होकर जमीन पर गिर पडी और पिछली सीट पर बैठे प्रशांत बुरांडे ट्रक के अगले पहिये की चपेट में आ गये. ट्रक का पहिया छाती के उपर से गुजरने की वजह से प्रशांत बुरांडे की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं दुपहिया चला रहे श्रीकांत उपाध्याय को काफी चोटे आयी है. जिन्हें इलाज हेतु शिरपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

सुरक्षा नियमों का पालन करने के बाद भी नियती ने खेला खेल
पता चला है कि, रोजाना अपनी दुपहिया पर सवार होकर स्कूल जाने वाले दोनों शिक्षक हमेशा ही यात्रा के दौरान हेल्मेट पहना करते थे. ताकि यातायात नियमों का पालन करने के साथ ही खुद की सुरक्षा का भी ध्यान रखा जा सके. हादसे वाले समय भी इन दोनों शिक्षकों ने हेल्मेट पहना हुआ था. यही वजह है कि दुपहिया से नीचे गिरने पर भी उनके सिर पर कोई चोट नहीं आयी, लेकिन प्रशांत बुरांडे के शरीर को भारी भरकम ट्रक व्दारा कुचल दिये जाने की वजह से उनकी मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही शिरपुर पुलिस तुरंत मोैके पर पहुंची और मामले की जांच शुरु की गई.

Related Articles

Back to top button