अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

40 टन कोयले सहित ट्रक जलकर खाक

नागरिको ने प्रत्यक्ष ‘दि बर्निंग ट्रक’ अनुभव किया

* गुरुकुंज के दासटेकडी डवरगांव मार्ग की घटना
तिवसा /दि. 25- गुरुकुंज मोझरी के निकट स्थित विश्व मानव मंदिर दासटेकडी डवरगांव मार्ग पर शनिवार 25 मई को दोपहर 1 बजे के दौरान कोयले से भरे ट्रक को अचानक आग लग गई. भाग्यवश आग की इस घटना में कोई जीवितहानी नहीं हुई. लेकिन ट्रक पूरी तरह जलकर राख हो गया. यह घटना अमरावती-नागपुर राष्ट्रीय महामार्ग से कुछ दूरी पर स्थित डवरगांव मार्ग के दासटेकडी पर घटित हुई.
जानकारी के मुताबिक ट्रक क्रमांक एमएच 34-बीझेड-4325 यह 12 चक्कोवाला ट्रक चंद्रपुर के कोयला खदान से 40 टन कोयला लेकर डवरगांव मार्ग के इंडिया बुल्स कंपनी की तरफ जा रहा था तब डवरगांव मार्ग के दासटेकडी परिसर में अचानक चलते ट्रक में शॉर्टसर्कीट होने से ट्रक के सामने के हिस्से से धुआं निकलता रहने की बात ध्यान में आते ही चालक ने तत्काल ट्रक सडक किनारे खडा कर दिया. धुआं तेजी से बढता देख ट्रक चालक तत्काल ट्रक से नीचे उतर गया. कुछ ही समय में ट्रक को भीषण आग लग गई. भाग्यवश ट्रक चालक कलाम अहमद को कोई चोट नहीं पहुंची. इस अवसर पर कांग्रेस के वैभव वानखडे सहित नागरिको ने घटनास्थल पहुंचकर तिवसा, चांदुर रेलवे नगर परिषद और अमरावती मनपा के अग्निशमन विभाग की गाडियों को बुलाकर अथक प्रयासो से इस आग को काबू में किया. लेकिन इस घटना में ट्रक जलकर राख हो गया. आग की इस घटना से लाखो रुपए का नुकसान हुआ है. वर्तमान स्थिति में नागपुर सहित विदर्भ में उष्णता की लहर जारी है. राज्य में पारा दिनोंदिन बढता जा रहा है. 44 डिग्री सेल्सिअस पार कर चुका है. मौसम विभाग ने शहर में उष्णता की चेतावनी दी है. उष्णता के कारण शॉर्टसर्कीट होने से आग लगने की संभावना जताई गई है. घटना की जानकारी मिलते ही तिवसा पुलिस का दल तत्काल घटनास्थल आ पहुंचा. मामले की जांच तिवसा पुलिस कर रही है.

* नागरिको ने प्रत्यक्ष देखा जला हुआ नजारा
तहसील में पहली बार ऐसी घटना घटित होने के घटनास्थल पर नागरिको की भारी भीड उमड पडी थी. दिनदहाडे ‘दि बर्निंग ट्रक’ का दृष्य पहली बार नागरिकों ने अपनी आंखो से देखा. आग को काबू में करने के लिए तिवसा, चांदुर रेलवे, अमरावती की दमकल गाडियां बुलाई गई थी. इस कारण कोई भी जीवितहानी नहीं हुई. फिर भी इस घटना में लाखो रुपए का नुकसान हो गया.

Related Articles

Back to top button