अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

टाटा ग्रुप पर भरोसा कायम, इसी का कमाल बढ रहे बीएसएनएल के उपभोक्ता

27 दिनों में 15 हजार नये ग्राहक

* जिले में 1.52 लाख तक पहुंची संख्या
* निजी कंपनियों से 35- 40 प्रतिशत रेट कम

अमरावती/दि.31 – देश का भरोसा टाटा समूह पर कायम है. इसी का परिणाम है कि टाटा ग्रुप ने भारत संचार निगम लिमिटेड बीएसएनएल का अधिग्रहण करने पश्चात अकेले अमरावती जिले में मात्र 27 दिनों में 15 हजार नये उपभोक्ता नेटवर्क से जुडे हैं. 6 हजार से अधिक लोगों ने दूसरी कंपनियों का त्याग कर बीएसएनएल में सीम पोर्ट करवाया हैं. पहले सरकारी कंपनी के महीने में मुश्किल से एक हजार सीमकार्ड बेचे जा रहे थे. अब यह संख्या 15 गुना बढ गई है. कंपनी का कहना है कि आगामी 15 अगस्त से 5 जी सेवाएं मिलने लगेगी. महाप्रबंधक माधुरी निमजे ने बताया कि सस्ती और अच्छे नेटवर्क के कारण प्रतिसाद बढ रहा है. वहीं एजीएम मधुकर गायकवाड ने कहा कि 269 टॉवर्स का 4 जी में रूपांतरण किया जा रहा है.
* अन्य कंपनियों ने बढाए दाम
उल्लेखनीय है कि दूरसंचार क्षेत्र की अनेक व्यक्तिगत कंपनियों ने रेट बेतहाशा बढा दिए. जिससे आम उपभोक्ता की जेब पर भार बढा. ऐसे में उपभोक्ताओं ने सस्ती दूरसंचार सेवा के लिए बीएसएनएल का रूख किया है. स्पष्ट है कि टाटा समूह द्बारा बीएसएनएल को लेने के साथ ग्राहकों का सरकारी कंपनी की ओर रूझान बढा है. अन्य नेटवर्क की तुलना में इस कंपनी के प्लान 35-40 प्रतिशत सस्ते हैं.
* दिन में दो जीबी डाटा
बीएसएनएल के 4 जी सीम पर 249 रूपए में रोज दो जीबी डेटा और असीमित कॉलींग एवं मैसेज सेवा मिलती है. 249 रूपए के प्लान की मर्यादा 45 दिन है. अन्य ऑपरेटर्स इस रेट में केवल डेढ जीबी डाटा और मात्र 28 दिन की अवधि देेते हैं.
* बढायेंगे 4 जी नेटवर्क
बीएसएनएल के एजीएम मधुकर गायकवाड ने बताया कि जिले में कंपनी के 233 टॉवर टू जी और 36 टॉवर 4 जी सुविधा युक्त हैं. शीघ्र ही टू और थ्री जी टॉवर्स को 4 जी में बदलने का काम टाटा कंपनी कर रही है. जिससे अच्छा 4 जी नेटवर्क कम रेट में उपलब्ध करवाने का दावा गायकवाड ने किया. उन्होेंने बताया कि जिले में अब कंपनी के 1.52 लाख से अधिक उपभोक्ता हो गये हैंं.
* उपभोक्ता खुश, स्पीड बढी
बीएसएनएल ग्राहकों का दावा है कि गत एक माह में कंपनी की डाटा स्पीड और नेटवर्क बेहतर हुआ हैं. वैसे भी यह बडी पुरानी कंपनी है. ग्राहकों का दावा है कि विश्वसनीय सेवा इस नेटवर्क से मिलेगी.

Related Articles

Back to top button