अमरावती

एनसीपी टूटने वाली नहीं कोशिश करके देख लो

मीडिया के साथ बातचीत में राकांपा प्रमुख शरद पवार का दावा

* विरोधियों को लेकर समय आने पर भूमिका स्पष्ट करने की बात कही
अमरावती/दि.24 – इन दिनों देश में विपक्षी दलों को तोडने का प्रयास केंद्र से लेकर राज्यस्तर तक हो रहा है. ताकि एक तरह की राजनीतिक अस्थिरता पैदा की जा सके. लेकिन ऐसी कोशिशों का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर कोई असर नहीं पडने वाला है. क्योंकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अपने आप में बेहद मजबूत राजनीतिक दल है. जिससे तोडने की तमाम कोशिशें बेअसर रहेगी. इस आशय का दावा राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुखिया शरद पवार द्बारा किया गया. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, यदि हमारे विरोधी हमारी पार्टी को तोडने का प्रयास कर रहे है, तो हम भी समय आने पर अपनी भूमिका स्पष्ट करेंगे.
गत रोज एक दिवसीय दौरे पर अमरावती पहुंचे राकांपा प्रमुख सांसद शरद पवार ने स्थानीय होटल गौरी इन में मीडिया के साथ बातचीत के दौरान उपरोक्त प्रतिपादन करने के साथ ही अपने भतीजे व राकांपा नेता अजित पवार को लेकर पूछे गए सवालों का भी खुलकर जवाब दिया. जिसमें उन्होंने कहा कि, अजित पवार को कोई बहलाफुसलाकर नहीं ले जा रहा है, बल्कि अजित पवार ने जो व्यक्तत्व दिए है. उसके अपने राजनीतिक अर्थ है, जिसे समझा जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, वंचित बहुजन आघाडी के मुखियां प्रकाश आंबेडकर के साथ उन्होंने विगत दिनों बैठक करते हुए कर्नाटक चुनाव को लेकर चर्चा की और इस चर्चा में कर्नाटक चुनाव में सीटों का बंटवारा करने के साथ ही उन्हें अपने संभावित उम्मीदवारों की सूची प्रकाश आंबेडकर को सौंपी दी. वहीं अब वंचित बहुजन आघाडी द्बारा अपने उम्मीदवारों की सूची राकांपा को दी जाएगी. इसके साथ ही राकांपा प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा कि, फिलहाल दोनों पार्टियों के गटबंधन का विषय केवल कर्नाटक राज्य तक सीमित है और महाराष्ट्र के चुनाव को लेकर दोनो पार्टियों में कोई चर्चा नहीं हुई है.
इस समय मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान राकांपा प्रमुख शरद पवार ने यह भी कहा कि, इन दिनों किसानों के साथ ही गिरणी कामगारों की समस्याएं काफी ज्वलंत है. उन्हें एक सशक्त मंच दिलाना बेहद जरुरी है. इसके लिए 100 से अधिक स्वयंसेवी संस्थाओं व संगठनों ने पार्टी से संर्पक किया है और राकांपा द्बारा इन स्वयंसेवी संगठनों के जरिए एक गैर राजनीतिक संगठन स्थापित करते हुए किसानों व गिरणी कामगारों की समस्याओं का समाधान खोजने का प्रयास किया जाएगा. साथ ही स्थानीय स्तर पर भी इन विषयों को मंच उपलब्ध कराने का प्रयास होगा.
इस पत्रवार्ता में राकांपा सांसद प्रफुल्ल पटेल, पूर्व गृहमंत्री व विधायक अनिल देशमुख, पूर्व जिप अध्यक्षा सुरेखा ठाकरे, राकांपा नेता नितिन हिवसे व सुधिर राउत आदि प्रमुख रुप से उपस्थित थे.

* अदानी को लेकर जेपीसी की मांग गलत
कांग्रेस द्बारा उद्योगपति गौतम अदानी से संबंधित मामले की जांच को लेकर संयुक्त संसदीय समिति यानि जेपीसी गठित किए जाने की मांग उठाई जा रही है. जिसे लेकर पूछे गए सवाल में राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि, इस मामले में जेपीसी की मांग बिल्कुल भी सही नहीं है. इस समिति में कुल 21 सदस्य होंगे. जिनमें भाजपा के 15 व विपक्ष के 6 सदस्यों का समावेश होगा. साथ ही समिति का अध्यक्ष भी भाजपा का ही होगा. यानि कुल मिलाकर समिति में भाजपा का बहुमत रहेगा. जिसके चलते फैसला पारदर्शक नहीं रहेगा, ऐसे में जेपीसी से ज्यादा बेहतर सुप्रीम कोर्ट की समिति रहेगी. परंतु अगर इसके बाद भी विपक्ष यदि जेपीसी की मांग पर अडा रहता है, तो हम उनका विरोध नहीं करेंगे. लेकिन हम इस मांग के समर्थन में भी नहीं है.

Related Articles

Back to top button