अमरावतीमहाराष्ट्र

बच्चू कडू व रवि राणा के बीच फिर शुरु हुई ‘तू तू – मैं मैं’

बच्चू ने रवि राणा को बताया ‘नौटंकी’

* राणा ने बच्चू को ट्रम्प की जगह बिठाने की बात कही
अमरावती/दि.3– राज्य की महायुति में शामिल युवा स्वाभिमान पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष व विधायक रवि राणा तथा प्रहार जनशक्ति पार्टी के विधायक बच्चू कडू के बीच यूं तो विगत लंबे समय से रार और तकरार चलती आ रही है, जिसकी वजह से दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप वाली स्थितियां भी बन चुकी है. वहीं अब आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों ही विधायक एक बार फिर एक-दूसरे के ‘आमने-सामने’ हो गये है. यद्यपि बच्चू कडू राज्य की महायुति में शामिल है. लेकिन विधायक रवि राणा के साथ रहने वाले अपने विरोध के चलते उन्होंने महायुति द्वारा विधायक रवि राणा की पत्नी व सांसद नवनीत राणा को लोकसभा चुनाव हेतु प्रत्याशी बनाये जाते ही अमरावती संसदीय सीट से प्रहार प्रत्याशी के तौर पर दिनेश बूब को मैदान में उतारने की घोषणा कर दी. जिसके चलते अब विधायक बच्चू कडू और विधायक रवि राणा के बीच एक बार फिर जुबानी जंग शुरु हो गई है. जिसके तहत जहां विधायक बच्चू कडू ने प्रहार प्रत्याशी दिनेश बूब के प्रचार हेतु आयोजित सभा में विधायक रवि राणा को नौटंकीबाज नेता बताया. वहीं इस पर पलटवार करते हुए विधायक रवि राणा ने विधायक बच्चू कडू को व्यंगात्मक अंदाज में अमरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की तरह अंतरराष्ट्रीय नेता बताया और कहा कि, विधायक बच्चू कडू को डोनाल्ड ट्रम्प के स्थान पर बिठा देना चाहिए. जहां से वे देश-विदेश की समस्याओं पर ध्यान रख सकेंगे.

उल्लेखनीय है कि, विधायक बच्चू कडू व विधायक रवि राणा के बीच विगत लंबे समय से शीतयुद्ध चल रहा है. यद्यपि दोनों ही विधायक राज्य की सत्ताधारी महायुति में शामिल है. लेकिन इसके बावजूद एक-दूसरे पर हमला करने का एक भी मौका नहीं छोडते. हालांकि इन दोनों नेताओं के बीच चल रहे इस युद्ध में मध्यस्थता करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने युद्ध विराम करवाया था. जिसके चलते दोनों विधायक कुछ समय के लिए शांत भी हुए थे. लेकिन अब लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों विधायकों ने एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ जमकर आरोप-प्रत्यारोप लगाने शुरु कर दिये.

* राणा तो नौटंकी करने के लिए आये राजनीति में
बता दें कि, विगत सोमवार की शाम खापर्डे बगीचा परिसर स्थित न्यू आजाद गणेशोत्सव मंडल के पंडाल में प्रहार जनशक्ति पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश बूब के प्रचार हेतु आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबंधित करते हुए विधायक बच्चू कडू ने अपने हमेशावाले अंदाज में भाषण करने के दौरान विधायक रवि राणा और उनकी पत्नी व महायुति प्रत्याशी नवनीत राणा पर जमकर हमला बोला. साथ ही कहा कि, राणा दम्पति केवल और केवल नौटंकियां करने के लिए ही राजनीति में है तथा राणा दम्पति का आम जनता की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं है. विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा है कि, वे खुद किसानों के लिए मैं 4-5 बार जेल जा चुके है और उन्होंने किसानों के लिए कई बार आंदोलन व अनशन भी किये है. सरकार चाहे किसी की भी हो, लेकिन वे हमेशा किसानों की समस्याओं के लिए संघर्ष करते आये है. लेकिन कुछ लोग सिर्फ नौटंकी के लिए राजनीति में आए हुए हैं और मौका देखकर अपना पाला भी बदल लेते है.

* ट्रंप की जगह पर बिठाना चाहिए बच्चू कडू को
विधायक बच्चू कडू द्वारा दिये गये इस बयान पर पलटवार करते हुए विधायक रवि राणा ने कहा कि, बच्चू कडू अब एक तरह से अंतरराष्ट्रीय प्रवक्ता बन गए हैं, इसलिए वे कही भी कुछ भी बोल सकते हैं. साथ ही विधायक रवि राणा ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि, डोनाल्ड ट्रंप किसी समय अमेरिका के राष्ट्रपति थे और अब ट्रम्प की जगह पर बच्चू कडू को बिठा देना चाहिए. ताकि वे अमेरिका से देश-विदेश की समस्याओं पर ध्यान रख सके और देश के साथ-साथ पूरी दुनिया का भला हो सके. इसके अलावा विधायक रवि राणा ने यह भी कहा कि, वे वक्त आने पर बच्चू कडू को उचित जवाब देंगे. विधायक राणा के मुताबिक उनके द्वारा किराणा बांटे जाने को लेकर भी विधायक बच्चू कडू द्वारा अक्सर टिप्पणी की जाती है, इस पर वे विधायक बच्चू कडू से इतना ही कहना चाहते है कि, विधायक बच्चू कडू भी कभी अपनी जेब में हाथ डालकर अपने निर्वाचन क्षेत्र की गरीब जनता को मदद करने के बारे में सोच कर देख ले.

Related Articles

Back to top button