अमरावतीमहाराष्ट्र

तुकडोजी महाराज ने भजनों के माध्यम से समाज को किया प्रबुद्ध

भजन गायक प्रमोद पोकले का कथन

* विचोरी में भजन प्रतियोगिता को सहज प्रतिक्रिया
शिरखेड/दि.25-ऐसा कहा जाता है कि राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज, जिन्होंने भविष्यवाणी की थी कि गांव दुनिया का नक्शा है, गांव देश की कसौटी है, उन्होंने खंजरी भजनों के प्रभावी माध्यम से अखिल मानव समाज को सर्वांगीण कल्याण के लिए जागरूक एवं प्रबुद्ध किया है. सभी मानव जाति के होने के नाते ग्राम विकास की योजनाओं को मजबूत करने में मदद की, इस आशय का कथन दूरदर्शन एवं आकाशवाणी लोक कलाकार तथा भजन गायक प्रमोद पोकले ने किया.
निकटवर्ती ग्राम विचोरी में श्री रामनवमी एवं ग्राम जयंती पुण्यपावन पर्व के अवसर पर विदर्भ स्तरीय भव्य खंजरी भजन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. भजन गायक प्रमोद पोकले इस प्रतियोगिता के उद्घाटन अवसर पर बोल रहे थे. उन्होंने यह भी कहा कि गांव के सर्वांगीण उत्थान के लिए राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज द्वारा लिखित ग्रामगीता ग्रंथ ग्रामीणों के सर्वांगीण विकास के लिए एक संजीवनी है और ऐसा देखा गया है कि राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराजजी ने ग्रामगीता के पन्नेपन्ने पर सर्वांगीण विकास के लिये विचार व्यक्त किया है. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्रीक्षेत्र जहागीरपुर स्थित हनुमान देवस्थान के अध्यक्ष ओमप्रकाश परतानी, विश्वासराव भोजने, नितेश साव, दिलीप गाढवे, सुरेश घाटोल और प्रदीप गवलीकर उपस्थित थे.
स्थानीय गुरुदेव सेवा मंडल और समस्त विचोरी ग्रामवासियों के सहयोग से आयोजित इस प्रतियोगिता को ग्रामस्थ एवं भजन मंडलियों से सहज प्रतिक्रिया मिली है. प्रतियोगिता की सफलता के लिए प्रज्वल वांगे, आनंद कीर्तकर, विकास वांगे, प्रज्वल हिरडे, ज्ञानेश्वर मेश्राम, कृष्णा मुले, अधिक्षित वांगे, प्रदीप देवले, सुरेश धोटे, बाबूराव खेरडे, पंजाब वांगे, राजेश साव, सुनील वांगे, शुभम वांगे, तुषार गाढवे, विलेश वांगे, दीपाली हिरडे और ग्रामीणों ने अथक परिश्रम किया.

Related Articles

Back to top button