अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

अपने आपको भाजपा प्रत्याशी के तौर पर प्रोजेक्ट कर रहे तुषार भारतीय

कल पूर्व विधायक पोटे के हाथों जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन

* भाजपा के 8 स्थानीय नेताओं की रहेगी उपस्थिति
* कार्यक्रम पत्रिका में विनित के तौर पर भाजपा बडनेरा विधानसभा
अमरावती/दि.9 – आगामी विधानसभा को ध्यान में रखते हुए जहां एक ओर लगभग सभी राजनीतिक दलों द्वारा अपनी तैयारियां शुरु कर दी गई है. वहीं दूसरी ओर चुनाव लडने के इच्छुक भी अब काम पर लग गये है. हालांकि अब तक चुनाव की रेस में मुख्य दावेदार रहने वाले महायुति व महाविकास आघाडी जैसे गठबंधनों द्वारा सीटों के बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की गई है. लेकिन इसके बावजूद इन गठबंधनों का हिस्सा रहने वाले राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों द्वारा इस बार खुदसे संबंधित निर्वाचन क्षेत्र अपनी ही पार्टी के कोटे में रहने और खुद के ही टिकट हेतु प्रबल दावेदार रहने का दावा किया जा रहा है. इसी कडी में अब शहर भाजपा के वरिष्ठ नेता तुषार भारतीय ने खुद को बडनेरा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा का उम्मीदवार लगभग घोषित ही कर दिया और कल 10 अक्तूबर को तुषार भारतीय के जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन भी होने जा रहा है. विशेष उल्लेखनीय है कि, इस उद्घाटन समारोह हेतु तैयार की गई निमंत्रण पत्रिका में विनित के तौर पर भाजपा बडनेरा विधानसभा का नाम लिखा हुआ है. जिसके जरिए यह दर्शाने की कोशिश हो रही है कि, यह कार्यक्रम भाजपा की बडनेरा ईकाई द्वारा आयोजित किया जा रहा ओर भाजपा की बडनेरा ईकाई ने एक तरह से पूर्व पार्षद तुषार भारतीय को अपने सर पर विधानसभा चुनाव का दावेदार भी तय कर दिया है.
मनपा के पूर्व सभागृह नेता तुषार भारतीय के जनसंपर्क कार्यालय के उद्घाटन हेतु जारी की गई निमंत्रण पत्रिका के मुताबिक कल 10 अक्तूबर व शाम 7 बजे नई बस्ती बडनेरा के आठवडी बाजार चौक में भागवत मेडिकल स्टोअर के पास पूर्व पालकमंत्री व भाजपा शहराध्यक्ष प्रवीण पोटे पाटिल के हाथों पूर्व पार्षद तुषार भारतीय के जनसंपर्क कार्यालय का उद्घाटन किया जाएगा. इस अवसर पर भाजपा के प्रदेश सचिव जयंत डेहनकर प्रदेश प्रवक्ता शिवराय कुलकर्णी प्रदेश सदस्य प्रा. रवींद्र खांडेकर किरण पातुरकर, प्रा. दिनेश सूर्यवंशी, निवेदिता चौधरी, डॉ. नितिन धांडे तथा पूर्व महापौर किरण महल्ले व चेतन गावंडे बतौर प्रमुख अतिथि उपस्थित रहेंगे. साथ ही इस समय पूर्व पार्षद चंदूमल बिल्दानी, कल्पना भैसे, गंगा अंभोरे, छाया अंबाडकर सहित पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी चंदू अग्रवाल, वीरेंद्र ढोबले, भारती डेहनकर, संजय कटारिया, राजेश शर्मा, कुंदन यादव, विश्वजीत डूमरे, उमेश नीलगीरे व अन्नु शर्मा विशेष रुप से उपस्थित रहेंगे. इस निमंत्रण पत्रिका में उपरोक्त जानकारी देते हुए बडनेरा भाजपा द्वारा सभी संबंधितों से बडी संख्या में उपस्थित रहने का आवाहन किया गया है. इसके साथ ही इस निमंत्रण पत्रिका में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री अमित शाह व नितिन गडकरी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, जिला पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल, विधान परिषद सदस्य श्रीकांत भारतीय व पूर्व विधायक प्रवीण पोटे पाटिल के छायाचित्रों को दर्शाने के साथ ही पूर्व पार्षद तुषार भारतीय का कट आउटनुमा बडा फोटो लगाया गया है और भाजपा का ‘कमल’ चुनाव चिन्ह भी दर्शाया गया है. जिसके जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि, आगामी विधानसभा चुनाव में तुषार भारतीय ही भाजपा की ओर से विधायक पद के प्रत्याशी होंगे. इस हेतु कल 10 अक्तूबर को बडनेरा शहर में भारतीय जनता पार्टी एवं तुषार भारतीय का जनसंपर्क कार्यालय उद्घाटित किया जा रहा है.
विशेष उल्लेखनीय है कि, बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के मौजूदा विधायक रवि राणा भी इस समय राज्य की महायुति सरकार में शामिल है और उनकी भाजपा केंद्रीय व प्रादेशिक नेताओं से अच्छी खासी नजदीकी है. साथ ही विधायक राणा के डेप्यूटी सीएम देवेंद्र फडणवीस व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के साथ घनिष्ठ संबंध है. जिसके चलते विधायक राणा द्वारा काफी पहले से यह दावा किया जा रहा है कि, इस बार वे ही बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र हेतु महायुति की ओर से प्रत्याशी होंगे. वहीं दूसरी ओर स्थानीय स्तर पर विधायक राणा और भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों के बीच पटरी नहीं बैठती. विशेषकर विधायक राणा व पूर्व पार्षद तुषार भारतीय के बीच तो मानों छत्तीस का आंकडा है. ऐसे में विधायक राणा की दावेदारी को चुनौती देने हेतु पूर्व पार्षद तुषार भारतीय ने अपने स्तर पर चुनाव लडने की तैयारी शुरु करने के साथ ही खुद को भाजपा की ओर से प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि, इस बार महायुति बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र से किसका दाव चल पाता है.

Related Articles

Back to top button