अमरावती

नागपुर से धरे गए सेंधमारी के दो आरोपी

एलसीबी की कार्रवाई, कार सहित साढे तीन लाख के गहने जब्त

अमरावती/ दि. 16- तिवसा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरुदेव नगर निवासी डॉ. रघुनाथ वाडेकर के घर पर हुई चोरी के मामले की जांच करते हुए ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा ने नागपुर के दो पेशेवर चोरों को पकडने में सफलता प्राप्त की है. इन दोनों आरोपियों ने डॉ. वाडेकर के घर में चोरी किये जाने का जुर्म कबुल किया है. जिसके बाद एलसीबी के दल ने चोरों के पास से वारदात में प्रयोग कार सहित चोरी के करीब साढे तीन लाख मूल्य वाले गहने बरामद किये है. पुलिस व्दारा पकडे गए दोनों चोरों के नाम विक्की नत्थु सोलंकी (27, खैरी, बुटीबोरी, नागपुर) तथा गोपाल दुजेराम दिवांगण (30, सातगांव, नागपुर) बताये गए है.
बता दें कि, विगत 7 जनवरी को गुरुदेव नगर निवासी डॉ. रघुनाथ वाडेकर के निवास स्थान पर चोरी की वारदात हुई थी. चोरों ने घर का कडीकोंडा तोडकर अलमारी में रखे गहने चुरा लिये थे. पश्चात डॉ. वाडेकर ने इसकी शिकायत तिवसा पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी. तिवसा पुलिस के साथ ही इस मामले की जांच स्थानीय अपराध शाखा व्दारा भी शुरु की गई थी और जांच के दौरान एलसीबी को पता चला कि, नागपुर में रहने वाले विक्की व गोपाल नामक दो चोरों ने उस वारदात को अंजाम दिया था. ऐसे में एलसीबी के दल ने बडी चालाकी के साथ उन दोनों संदिग्धों को अपनी हिरासत में लिया. जिन्होंने पूछताछ के दौरान डॉ. वाडेकर के घर में चोरी करने का जुर्म कबुला. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से चुराये गए गहनों सहित चोरी की वारदात में प्रयुक्त कार क्रमांक एमएच 12/एफपी- 2911 तथा 5 मोबाइल व लोहे की टॉमी ऐेसे कुल 3 लाख 62 हजार 150 रुपए का माल बरामद किया.
दोनों हैं अंतराज्यीय चोर
जानकारी के मुताबिक ग्रामीण एलसीबी के हाथ लगे दोनों आरोपी बेहद पेशेवर चोर है और उनके खिलाफ भंडारा व वर्धा जिले सहित छत्तिसगढ राज्य के दुर्ग जिले में चोरी व सेंधमारी के मामले दर्ज है. इन आरोपियों से पूछताछ के दौरान और भी कई मामले उजागर होने की संभावना है. यह कार्रवाई पुलिस अधिक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन तथा स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के नेतृत्व में पुलिस उपनिरीक्षक मो. तसलीम शेख गफ्फुर व मुलचंद भांबुरकर, हवालदार पुरुषोत्तम यादव, उमेश वाकपांजर, मंगेश लकडे, सचिन मसांगे, चालक संदीप नेवारे व सायबर सेल के रितेश वानखडे व्दारा की गई.
दोनों आरोपी तिवसा पुलिस के हवाले
एलसीबी व्दारा गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों कोे आगे की कार्रवाई के लिए तिवसा पुलिस के हवाले कर दिया और तिवसा पुलिस ने दोनों आरोपियों को अदालत में पेश करते हुए उनका पुलिस कस्टडी रिमांड हासिल किया है. इन दोनों आरोपियों से जिले के अन्य पुलिस थानों में दर्ज हुई चोरी की विभिन्न वारदातों को लेकर कबुली व जानकारी मिलना अपेक्षित है. यदि ऐसा होता है, तो विभिन्न मामलों में रिकवरी मिलने हेतु ग्रामीण पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा व संबंधित पुलिस थानों व्दारा उन दोनों आरोपियों को पूछताछ हेतु अपनी कस्टडी में लेने का प्रयास किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button