अमरावतीमुख्य समाचार

हत्या का प्रयास करने वाले दो गिरफ्तार

पिछले ढाई माह से फरार थे आरोपी

* गुलिस्ता नगर के पास इकबाल कॉलोनी की घटना
अमरावती/ दि.6 – चाकू से हत्या करने के प्रयास के बाद पिछले ढाई माह से फरार दो आरोपियों को नागपुरी गेट पुलिस ने गिरफ्तार किया. गुलिस्ता नगर के पास इकबाल कॉलोनी में सैय्यद जफर पर आरोपी शेख सद्दाम व शेख अकबर ने चाकू से पेट पर सपासप वार कर गंभीर रुप से घायल कर दिया था. अपराध दर्ज होने के बाद से वे दोनों आरोपी फरार थे. आखिर नागपुरी गेट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर हैदरपुरा परिसर से दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.
शेख सद्दाम शेख अकबर, शेख अकबर शेख गुड्डू (दोनों गुलिस्ता नगर झोपडपट्टी) यह दोनों गिरफ्तार किये गए आरोपियों के नाम है. नागपुरी गेट पुलिस थाने में 27 मई को सैय्यद जाफिर सैय्यद आरिफ (20, गुलिस्ता नगर के पास, अकबर कॉलोनी) ने दी शिकायत में बताया कि, शिकायतकर्ता का भाई समीर के साथ आरोपियों के शाब्दिक विवाद हुआ था. शिकायतकर्ता सैय्यद जाफिर को इसकी जानकारी मिलने के बाद वह घर जा रहा था. इस समय आरोपी शेख सद्दाम व शेख अकबर ने हत्या करने के इरादे से चाकू से सपासप वार कर घायल कर दिया. इस शिकायत के आधार पर नागपुरी गेट पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ दफा 307, 341, 34 के तहत अपराध दर्ज कर तलाश शुरु की.
घटना को अंजाम दिया तब से दोनों आरोपी उनका घर बेचकर गिरफ्तार होने से बचने के लिए गांव-गांव घुम रहे थे. अदालत ने दोनों को फरार घोषित किया. इसके बाद कुछ दिन पूर्व दोनों आरोपी हैदरपुरा में किराये के मकान में रहते है, ऐसी जानकारी मिलने पर पुलिस का दल उन्हें ढूंढने वहां पहुंचा, मगर उनके घर में ताला लगा था, दोनों मिले नहीं, इसके पश्चात पुलिस आने की भनक लगते ही हैदरपुरा का किराये का मकान छोडकर दूसरी तरफ चले गए. इस बीच पुलिस को कल रात को पता चला कि, दोनों आरोपी वापस लौटे है और हैदरपुरा में रसिदा खाला बीसी वाली के घर किराये से रहते है, ऐसी विश्वसनिय जानकारी मिली. इसपर पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त मकानदार, सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटील के मार्गदर्शन में थानेदार पी. वाय. मेश्राम के साथ अशोक वाटाणे, बबलू येवतीकर, विक्रम देशमुख, मंगेश लोखंडे, आबीद शेख, संदीप देशमुख, संजय भारसाकले की टीम ने की.

Related Articles

Back to top button