अमरावती

अंतराज्यीय गिरोह की महिला समेत दो गिरफ्तार

सरकारी नौकरी का प्रलोभन देकर ठगनेवाले रैकेट का पर्दाफाश

* पटवारी की नौकरी के लिए 2.70 लाख की धोखाधडी
* इर्विन,पटवारी, मारूति सुजुकी, में नौकरी का लालच
* करीब 286 लोगों को बनाया शिकार
* घर की तलाशी में मिले कई महत्वपूर्ण दस्तावेज
अमरावती/ दि. 15– सरकारी नौकरी का प्रलोभन देकर करीब 286 से ज्यादा लोगों को आर्थिक रूप से ठगने वाले अंतराज्यीय रैकेट का पर्दाफाश हुआ है. इस गिरोह की महिला समेत दो लोगों को पुलिस ने हथकडिया पहनाई है. उनके घर की तलाशी लेने पर कई महत्वपूर्ण दस्तावेज पुलिस के हाथ लगे है. हर्षदा प्रदीप घोम (37, साईनगर, अकोली रोड) व उसका सहयोगी क्षितिज राजेश उर्फ सिध्दू आगरकर (28, धानेवाडी, वार्ड क्रमांक 2,धामणगांव दत्तापुर) यह गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम है. उन्होंने अर्जुननगर निवासी विवेक निस्ताने को पटवारी की नोकरी का प्रलोभन देकर 2 लाख 70 हजार रूपए का चूना लगाया. इस मामले के बाद यह गिरोह का पर्दाफाश हुआ है.
विवेक सुरेंद्र निस्ताने (27, अर्जुन नगर) को हर्षदा घोम ने सरकारी पटवारी की नौकरी दिलाने का प्रलोभन दिया. ऑनलाइन 2 लाख 50 हजार रूपए और 20 हजार रूपए नगद ऐसे कुल 2 लाख 70 रूपए लेकर धोखाधडी की. इस मामले में गाडगेनगर पुलिस ने दफा 420 के तहत अपराध दर्ज किया था. मामले की तहकीकात करते हुए हर्षदा घोम को गुरूवार के दिन गिरफ्तार किया. पुलिस कस्टडी के दौरान सहयोगी आरोपी कुमार क्षितिज उर्फ सिध्दू आगरकर का नाम सामने आने के बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया. इन दोनों आरोपियों ने अमरावती शहर के 286 लोगों को इर्विन अस्पताल और मारूति सुजुकी कंपनी के अमरावती स्थित कार्यालय में नौकरी लगाने का प्रलोभन देते हुए धोखाधडी की. उनके घरों की तलाशी लेने पर पीडित लोगों ने नौकरी के आवेदन, आधारकार्ड उनकी फोटो ऐसे महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों को अदालत ने 28 अप्रैल तक न्यायालयीन कस्टडी में रखने के आदेश दिए है. दोनों आरोपियों के बैंक खाते ही जांच कर और कितने लोगों को नौकरी का प्रलोभन देकर ठगा है. इसकी तहकीकात की जा रही है. पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल,सहायक पुलिस आयुक्त पूनम पाटिल, गाडगेनगर के थानेदार आशाराम चोरमले के मार्गदर्शन में सहायक पुलिस निरीक्षक प्रमोद सालोखे, मनीष सावरकर, ओम सावरकर, योगेश इंगोले, मंगला परिहार के दल ने की.

* बैंक खातों की जांच
आरोपी हर्षदा घोम और उसके साथ ही कुमार क्षितिज उर्फ सिध्दु आगरकर के बैंक खातों की जांच की जारही है. आरोपियों ने और इतने बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का प्रलोभन देकर चूना लगाया है. पुलिस इस मामले की तहकीकात कर रही है.
– प्रमोद सालोखे,
सहायक पुलिस निरीक्षक

 

Related Articles

Back to top button