अमरावती

अनाज की कालाबाजारी करने वाले दो धरे गए

ट्रक समेत 18.20 लाख का माल बरामद

* अमरावती से गोंदिया जा रहा था अनाज से लदा ट्रक
अमरावती/ दि.25- तुअर दाल के बहाने चावल की तस्करी कर कालाबाजारी करने का कारंजा पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने ट्रक समेत 30 टन चावल ऐसे कुल 18 लाख 20 हजार 800 रुपए का माल बरामद किया. इस तस्करी में अमरावती के 2 आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा. वे अमरावती से गोंदिया की ओर अनाज की तस्करी कर रहे थे. इस दौरान राष्ट्रीय महामार्ग पर पुलिस ने छापा मारा.
राष्ट्रीय महामार्ग से रात बे रात शराब, गोवंश, अनाज जैसी विभिन्न तरह की तस्करियां की जाती है. कारंजा शहर से राष्ट्रीय महामार्ग क्रमांक 6 गुजरता है. बीती देर रात 11.30 बजे कारंजा पुलिस पेट्रोलिंग कर रही थी. शहर से कुछ ही दूरी पर पुलिस को नागपुरी की दिशा में जा रहे एक ट्रक पर संदेह हुआ. पुलिस ने ट्रक क्रमांक एमएच 40/एके- 7465 को रोका. ट्रक चालक से पूछताछ करने पर उसने पुलिस को गुमराह करते हुए ट्रक में तुअर दाल का माल होने की बात बताई. इतना ही नहीं तो तुअरदाल की बिल्टी भी पुलिस को दिखाई. मगर पुलिस को उनपर संदेह था. जिसके कारण उन्होंने चालक व क्लिनर से कडी पूछताछ की, मगर वे पुलिस को लगातार गुमराह करते रहे.
इसपर पुलिस ने ट्रक की तलाशी शुरु की. तलाशी में पुलिस को ट्रक में चावल से भरे बोरे दिखाई दिये. तुअर दाल की बिल्टी की आड में चावल की तस्करी का भांडाफोड किया. चालक व क्लिनर से चावल के बारे में पूछ जाने पर उन्होंने बताया कि वह चावल अमरावती से गोंदिया ले जा रहे हेै. पुलिस ने तत्काल ट्रक समेत 30 टन चावल इस तरह 18 लाख 20 हजार 800 रुपयों का माल बरामत कर लिया. अनाज की तस्करी कर रहे अमरावती जिले के कुर्‍हा निवासी अलीम पटेल सलीम पटेल (25) और मोहम्मद जुनैद मोहम्मद रफीक (21) को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने दोनों के खिलाफ अपराध दर्ज कर चावल के कालाबाजारी के मामले में तहकीकात शुरु की है. इस कालाबाजारी में लिप्त और आरोपियों की संख्या बढने की उम्मीद थानेदार दारासिंग राजपुत ने जताई हेै.

Related Articles

Back to top button