अमरावतीमुख्य समाचार

महादेवखोरी परिसर में दिखे तेंदूए के दो बछडे

वन विभाग के दल ने सुरक्षित पकडकर वडाली उद्यान में रखा

* परिसरवासियों में दहशत का माहौल
अमरावती/ दि.1 – शहर में महादेवखोरी के समीप जंगल में दोपहर के वक्त तेंदूए के दो बछडे परिसर में रहने वाले लोगों को दिखाई दिये. जिससे लोगों में दहशत फैल गई. इन दोनों बछडों को वन विभाग के दल ने बडी सुरक्षा के साथ अपने कब्जे में लिया. दोनों बछडों को वडाली स्थित वन उद्यान में रखा गया है. महादेवखोरी परिसर में इससे पहले भी तेंदुए दिखाई दिये थे. इस वजह से वन विभाग में जंगल परिसर में सुरक्षा घेरा बना लिया है.
पोहरा, मालखेड के जंगल का इसे भाग माना जाता है. दोपहर के समय इस परिसर में तेंदूए के दो बछडे दिखाई दिये. तब उन्होंने तत्काल फे्रजरपुरा पुलिस को जानकारी दी. पुलिस ने वन विभाग को सूचित किया. लोगों ने जोर-जोर से चिल्लाया इस वजह से मादा तेंदूआ वहां से भाग गई. वन विभाग के दल ने दोनों बछडों को बडी ही सुरक्षा के साथ अपने कब्जे में लेकर वडाली के उद्यान में रखा है. बछडों को उन्हें जन्म देने वाली मां के पास छोडने का प्रयास किया जाएगा, ऐसा वन विभाग ने बताया है.
दोनों तेंदूए के बछडे को देखने के लिए लोगों की काफी भीड जमा हो गई थी. लोगों को वहां से हटाने की चुनौती वन विभाग के सामने थी. आखिर पुलिस ने सहयोग करते हुए लोगों को हटाकर दोनों बछडों को सुरक्षित वहां से निकाला. उन दोनों बछडों की आयु छह से सात माह की हैं. जंगल में ट्रैप कैमेरा लगाकर मादा तेंदूए की खोज करें और उसके बाद दोनों बछडों को उनके मां के पास छोडा जाए, ऐसी अपेक्षा राज्य वन्यजीव मंडल के सदस्य यादव तरटे ने व्यक्त की है. बता दे कि , महादेवखोरी परिसर के एक फॉर्म हाउस पर तेंदूआ दिखाई दिया था. उसने कुत्ते का शिकार करने का प्रयास किया था.

Related Articles

Back to top button