अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिगोें से दुराचार के दो मामले दर्ज

राजापेठ पुलिस थाने में दर्ज हुई शिकायतेें

अमरावती/दि.21– स्थानीय राजापेठ पुलिस थाने में आज 13 एवं 14 वर्ष की दो नाबालिग लडकियों के साथ कुछ अरसा पूर्व दुराचार किये जाने से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई. जिसके आधार पर राजापेठ पुलिस ने अपराधिक मामले दर्ज करते हुए दोनों ही मामलों में अपनी जांच शुरू की है.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक विगत 13 जून को बालकल्याण समिती द्वारा धामणगांव रेल्वे निवासी 14 वर्षीय लडकी को स्थानीय देसाई ले-आउट परिसर स्थित लडकियों के सरकारी संरक्षण गृह में लाकर रखा गया. जहां पर रहने के दौरान इस लडकी ने संरक्षण गृह के अधीक्षक अरूण गांधी (55) को बताया कि, उस पर उसके सगे भाई ने अपने ही घर में दो बार बलात्कार किया था. जिसके बाद वह घर छोडकर भाग निकली थी और बालकल्याण समिती ने उसे यहां लाकर छोडा. यह जानकारी मिलते ही अधीक्षक अरूण गांधी ने तुरंत इसकी इतिल्ला राजापेठ पुलिस को दी और पुलिस ने इस नाबालिग लडकी का बयान दर्ज करते हुए उसके भाई के खिलाफ भादंवि की धारा 376 (2) (एन) तथा पाक्सो अधिनियम की धारा 4 (6) के तहत दुराचार का मामला दर्ज किया है.
वहीं दूसरे मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार शंकर नगर परिसर स्थित डॉ. माधुरी उमरेडकर के अस्पताल में एक महिला अपनी 13 वर्षीय बेटी का गर्भपात कराने हेतु पहुंची. इतनी कम आयुवाली लडकी को गर्भपात हेतु लाये जाने पर अस्पताल द्वारा तुरंत इसकी जानकारी राजापेठ पुलिस को दी गई और पीएसआई राहुल महाजन त्वरित ही उस अस्पताल पहुंचे. जहां पर इतनी कम आयुवाली अविवाहित लडकी के गर्भवती हो जाने के संदर्भ में मां-बेटी से पूछताछ की गई. तब उस अल्पवयीन लडकी की मां ने बताया कि, किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी बेटी के साथ जबरन शारीरिक संबंध बनाये थे. जिसकी वजह से उसकी बेटी गर्भवती हो गई. ऐसे में लोेकलाज के भय की वजह से उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस में नहीं करवायी, बल्कि चूपचाप अपनी बेटी का गर्भपात करवाने का फैसला लिया. इस बयान के आधार पर पीएसआय राहुल महाजन ने प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 376 एवं पाक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है. राजापेठ पुलिस द्वारा दोनों ही मामलों में जांच पडताल की जा रही है.

Related Articles

Back to top button