अमरावतीमहाराष्ट्र

अज्ञात वाहन की टक्कर में दो गोवंश की मौत

तिवसा/दि.8– राष्ट्रीय महामार्ग पर जगह-जगह आवारा मवेशियों का ठिया दुर्घटना के लिए कारणीभूत साबित हो रहा है. लेकिन बुधवार को दोपहर में अज्ञात वाहन ने महामार्ग पर रहे इन आवारा मवेशियों को जोरदार टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में दो गोवंश की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई. यह घटना मोझरी महावितरण के उपकेंद्र के सामने घटित हुई.
वर्तमान में महामार्ग पर जगह-जगह बारिश के कारण गड्ढे पड गए है. इस कारण सीधे रहे इस महामार्ग के गड्ढे बचाने के चक्कर में तेज रफ्तार से दौड रहे वाहन इधर-उधर से भगाए जाते है. ऐसे में जगह-जगह आवारा मवेशियों ने महामार्ग पर ठिया जमा रखा है. इस कारण वाहन चालको को काफी परेशानी का सामना करना पडता है. एक तरफ शासन की तरफ से पशुसंवर्धन व संरक्षण के लिए विविध उपक्रम चलाए जा रहे है. वहीं दूसरी तरफ स्थानीय प्रशासन की लापरवाही के कारण निष्पाप पशु महामार्ग पर कूचले जा रहे है. अनेक बार सूचना देने के बावजूद ग्राम पंचायत प्रशासन इन आवारा मवेशियों का बंदोबस्त करने में विफल साबित हुई है. इस कारण स्थानीय प्रशासन पर सदोष पशु हत्या का मामला दर्ज करने की मांग नागरिकों द्वारा की जा रही है.

* ग्रापं व नगर पंचायत को दिया पत्र
महामार्ग के आवारा मवेशियों के बंदोबस्त के लिए गुरुदेव नगर ग्राम पंचायत व तिवसा नगर पंचायत को पत्र दिया है. लेकिन अब तक उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की है.
– साईकृष्णा, जनरल मैनेजर, आईआरबी.

Related Articles

Back to top button