अमरावतीमुख्य समाचार

दो क्रिकेट सट्टा बुकियों को मिली अंतरीम जमानत

आकाश पठाडे व सिराज मेमन को जिला कोर्ट ने दी राहत

अमरावती/दि.19 – राजापेठ व फे्रेजरपुरा पुलिस द्बारा आईपीएल क्रिकेट मैचों पर ऑनलाइन सट्टा खेलने का व्यवसाय करने के मामले में नामजद किए गए दो क्रिकेट सट्टा बुकियों को स्थानीय जिला अदालत द्बारा अंतरिम जमानत देते हुए गिरफ्तारी से राहत दी गई है.
बता दें कि, स्थानीय राजापेठ पुलिस थाने में विगत 11 अप्रैल को ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा मामले में चांडक बंधुओं को भादवि की धारा 420, 465, 468, 471 व 34 तथा जुआ प्रतिबंधक अधिनियम की धारा 12 (1) के तहत अपराध क्रमांक 350/23 दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया था. पश्चात पुलिस द्बारा की गई पूछताछ में चांडक बंधुओं ने आकाश पठाडेे का नाम बताया था और आकाश पठाडे को भी इस मामले में नामजद करते हुए उसकी तलाश शुरु की गई थी. ऐसे में आकाश पठाडे ने अपने वकील एड. दीप मिश्रा के जरिए स्थानीय अदालत में गिरफ्तारी से बचने हेतु अंतरिम जमानत मिलने के लिए याचिका दायर की थी. जिसे स्वीकार करते हुए अदालत ने विगत 17 अप्रैल को आकाश पठाडेे को सशर्त अंतरिम जमानत दी. साथ ही अगले 2 दिन राजापेठ थाने में हाजिरी लगाने हेतु कहा.
वहीं दूसरी ओर विगत 5 अप्रैल को फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में ऑनलाइन क्रिकेट सट्टा मामले में नीलेश बजाज, विपुल हासवानी व राहुल साहू को भादवि की धारा 420, 465, 468, 471 व 34 तथा जुआ प्रतिबंधक अधिनियम की धारा 12 (1) के तहत अपराध क्रमांक 252/23 दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया था. जिन्होंने पुलिस को दिए गए बयान में सिराज मेमन का नाम बताया था. हालांकि अब तक सिराज मेमन को इस मामले में अधिकारिक तौर पर आरोपी नहीं बनाया गया है. लेकिन खुद को आरोपी बनाए जाने की संभावना को ध्यान में रखते हुए सिराज मेमन ने अपने वकील एड. दीप मिश्रा के जरिए अदालत में पहले ही अंतरिम जमानत मिलने हेतु आवेदन कर दिया था. जिस पर सुनवाई के बाद अदालत ने कल मंगलवार 18 अप्रैल को सिराज मेमन की अंतरिम जमानत मंजूर कर दी.

* गोवा से फरार हुआ योगेश साबू
उल्लेखनीय है कि, विगत 11 अप्रैल को सीपी रेड्डी के विशेष पथक ने साई नगर में यशवंत लॉन के सामने आईपीएल मैच पर ऑनलाइन सट्टा खेलते हर्षद जयस्वाल को गिरफ्तार किया था. जिसने पुलिस को बताया था कि, उसे क्रिकेट सट्टे के लिए छांगानी नगर निवासी योगेश साबू ने मोबाइल एप उपलब्ध कराया था. ऐसे में शहर पुलिस द्बारा योगेश साबू की तलाश शुरु की गई. इसी दौरान साइबर सेल की सहायता से पुलिस को पता चला कि, योगेश साबू इस समय गोवा में है. जिसके चलते पुलिस का दल योगेश साबू को पकडने के लिए गोवा पहुंचा. लेकिन पुलिस के आने की भनक चलते ही योगेश साबू गोवा से भी फरार हो गया. ऐसे में पुलिस अब उसकी अन्य जगहों पर सरगर्मी से तलाश कर रही है.

Related Articles

Back to top button