अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

चुनाव के मद्देनजर सीआरपीएफ की दो कंपनियां पहुंची अमरावती

हिस्ट्रीशिटरों के खिलाफ शहर पुलिस ने छेडा अभियान

* अपराध शाखा में मनुष्यबल की संख्या भी बढाई गई
* सीपी रेड्डी ने पत्रवार्ता में दी जानकारी
अमरावती/दि.18 – आगामी दीपावली के पर्व एवं विधानसभा चुनाव के निर्वाचनकाल को देखते हुए अमरावती शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने हेतु शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में तैनाती के लिए सीआरपीएफ यानि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की दो कंपनियां बुला ली गई है. साथ ही शहर के सभी थानेदारों को पुलिस रिकार्ड पर रहने वाले हिस्ट्रीशिटरों व अवैध धंधों में लिप्त रहने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिये जा चुके है. जिसके चलते कई हिस्ट्रीशिटरों के खिलाफ तडीपारी व एमपीडीए एक्ट के तहत कार्रवाई करने के प्रस्ताव भी तैयार कर लिये गये है. इस आशय की जानकारी शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज अपने कक्ष में बुलाई गई पत्रवार्ता में दी.
उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही सीपी रेड्डी ने बताया कि, अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय द्वारा सतत की जाती प्रतिबंधात्मक कार्रवाईयों के चलते विगत एक वर्ष के दौरान अमरावती शहर पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र में अपराधिक वारदातों की संख्या घटी है. जहां पिछले वर्ष जानलेवा हमले यानि हत्या के प्रयास से संबंधित 41 मामले घटित हुए थे. वहीं इस वर्ष ऐसे 42 मामले दर्ज हुए है. साथ ही पिछले वर्ष आपसी मारपीट के 780 मामले दर्ज हुए थे. जिनकी संख्या इस बार 470 ही है. इसके साथ ही पुलिस द्वारा लगातार की जाती छापामार कार्रवाई की बदौलत शहर में वरली मटका, गावरानी शराब, गांजा व जुआ जैसे अवैध व्यवसायों का प्रमाण भी घटा है. सीपी रेड्डी के मुताबिक विगत 1 वर्ष के दौरान अमरावती शहर पुलिस ने विविध संगीन वारदातों में लिप्त रहने वाले 138 हिस्ट्रीशिटरों को तडीपार किया. साथ ही 9 कुख्यात अपराधियों को एमपीडीए एक्ट के तहत एक वर्ष के लिए जेल में स्थानबद्ध कर दिया गया. इसके अलावा अन्य कई हिस्ट्रीशिटरों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई करने के प्रस्ताव बनाये जा रहे है. जिसके लिए शहर पुलिस की दोनों अपराध शाखाओं में मनुष्यबल की वृद्धि करते हुए अतिरिक्त पुलिस कर्मी प्रदान किये गये है.
इसके साथ ही इस पत्रवार्ता में सीपी रेड्डी ने यह भी बताया कि, जमीनीस्तर पर घटित होने वाले अपराधों को नियंत्रित करने और अपराधियों की नकेल कसने के साथ-साथ पुलिस द्वारा अपनी साइबर टीम के जरिए ऑनलाइन ठगबाजों को भी पकडने का काम कर रही है. साथ ही सोशल मीडिया के जरिए जानबुझकर दो समाजों के बीच तनाव पैदा करने वाली भडकाउ पोस्ट वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ भी कडी कार्रवाई करने की पूरी तैयारी की गई.
इस पत्रवार्ता में शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल, गणेश शिंदे व कल्पना बारवकर, सहायक पुलिस आयुक्त शिवाजी बचाटे व कैलास पुंडकर, क्राइम ब्रांच के पीआई बाबाराव अवचार व पीआई गोरखनाथ जाधव, सीआईयू पथक के पीआई महेंद्र इंगले व विशेष पथक के पीआई आसाराम चोरमले भी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button