अमरावती

दो मुंहे सांप की तस्करी, तीन गिरफ्तार

बडनेरा में वन विभाग की कार्रवाई

* विश्व बाजार में करोडों रुपए कीमत
अमरावती/ दि.15- दो मुंहे सांप की तस्करी करने के उद्देश्य सांप घर में रखा है, ऐसी गुप्त जानकारी मिलते ही वन विभाग के दल ने जाल बिछाया. दो मुंहा सांप खरीदने के लिए नकली खरीददार तैयार किया और इस नाटक में तीन आरोपी फंस गए. वन विभाग के दल ने दो मुंहे सांप के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. यह कार्रवाई सोमवार को बडनेरा नई बस्ती के रजा नगर में की गई.
नासिर खान रसुल खान (अकबर नगर, अमरावती), अमोल पंजाबराव बडवे (कामठा, मुर्तिजापुर, जिला अकोला), विकास अनिल मुंद्रे (शिक्षक कॉलोनी, तिवसा) यह तीन आरोपियों को वन अपराध के तहत गिरफ्तार किया गया है. दो मुंहे सांप की विश्व बाजार में 3 करोड से 25 करोड रुपए तक कीमत बताई जा रही है. वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नासिर खान ने दो माह पूर्व दो मुंहे सांप को पकडकर घर में रखा था. उस सांप को बेचने के लिए अजिम, विकास, अमोल व प्रमोद भगत की सहायता से प्रयास शुरु थे.
दो मुंहा सांप बेचा जा रहा है, ऐसी जानकारी प्रमोद भगत ने वन विभाग को दी थी. जिसके अनुसार वन विभाग ने प्रमोद भगत के माध्यम से दो मुंहा सांप खरीदने का दिखावा किया. 13 फरवरी को दो मुंहे सांप की तस्करी होने वाली थी. जिसके आधार पर वन कर्मचारियों ने खरीददार बनकर जाल बिछाया. 13 फरवरी को सांप खरीदने का सौदा तय किया. इस बीच बडनेरा के नासिर के दोस्त के घर दो मुंहा सांप खरीददारों को दिखाया गया. वह सांप वन्यजीव होने की हकीकत उजागर होते ही खरीददार बनकर आये वन कर्मचारियों ने तत्काल तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. परंतु घटनास्थल से अजिम भाग गया, ऐसी खबर है.

Related Articles

Back to top button