अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

आपस में ही भिडे भाजपाईयों के दो गुट

दोनों गुटों के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी

* हालात नियंत्रित करने पुलिस ने चलाई लाठी
* मलकापुर एपीएमसी में तनावपूर्ण माहौल
मलकापुर/दि.31 – स्थानीय बाजार समिति सभापति के खिलाफ आज बहुमत के आधार पर अविश्वास का प्रस्ताव पारित हुआ. जिसे लेकर पहले से ही वातावरण काफी हद तक तनावपूर्ण था. जिसे देखते हुए ऐतिहात के तहत पुलिस का बंदोबस्त लगाया गया था. इसी दौरान भाजपा विधायक चैनसुख संचेती व मंडी सभापति शिवचंद्र तायडे के कार्यकर्ता आपस में भीड गये और दोनों गुटों की ओर से एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी भी की गई. ऐसे में हालात को नियंत्रित करने हेतु पुलिस ने लाठी चार्ज करते हुए भीड को तितर-बितर किया. वहीं इस घटना के चलते अनुशासित राजनीतिक दल माने जाते भाजपा में चलने वाले अंतरकलह, गुटबाजी व मतभेद उभरकर सामने आये है.
जानकारी के मुताबिक करीब 1 वर्ष पहले मलकापुर कृषि उत्पन्न बाजार समिति के 18 सदस्यीय संचालक मंडल का चुनाव हुआ था. उस समय भाजपा के पैनल ने 17 सीटें जीतते हुए अपना प्रभुत्व साबित किया था और सभापति पद पर भाजपा के शिवचंद्र तायडे का चयन हुआ था. उस समय से ही विधायक चयनसुख संचेती गुट अ सभापति तायडे के बीच कुछ हद तक मनमुटाव शुरु हुआ. जो रावेर संसदीय क्षेत्र में हुए लोकसभा चुनाव में काफी अधिक बढ गया. जिसके चलते भाजपा का एकतरफा वर्चस्व रहने वाली मलकापुर बाजार समिति के सभापति व भाजपा नेता शिवचंद्र तायडे के खिलाफ भाजपा के ही 14 संचालकों ने विगत 20 मई को अविश्वास प्रस्ताव पेश किया. जिसे लेकर आज 31 मई को संचालक मंडल की सभा बुलाई गई और इस सभा में सभापति तायडे के खिलाफ 13 विरुद्ध 2 वोटों के आधार पर अविश्वास प्रस्ताव को पारित हो गया. इस समय 2 संचालक गैरहाजिर रहे. वहीं एक संचालक का कुछ अरसा पहले ही निधन हो गया था. जिसके चलते फिलहाल मंडी में केवल 17 संचालक है.
इसी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा करने हेतु आज सुबह 11 बजे बुलाई गई विशेष सभा की शुरुआत हुई. इस दौरान संभावित संघर्ष को ध्यान में रखते हुए बाजार समिति परिसर में तगडा पुलिस बंदोबस्त लगाया गया था और वाहनों को मंडी परिसर के भीतर आने से रोका गया. इसी दौरान संचेती व तायडे ग्रुप के समर्थक एक-दूसरे के सामने-सामने आ गये और हमरी-तुमरी पर उतरते हुए एक-दूसरे के साथ अश्लिल गालीगालौज भी करने लगे. इसी समय संचेती के भाई की कार के साथ तोडफोड पर प्रयास किया गया और अचानक ही दोनों ओर से पत्थर चलने लगे. ऐसे में हालात नियंत्रित करने हेतु पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए भीड को तुरंत ही तितर-बितर किया. वहीं इस घटना के चलते मलकापुर फसल मंडी सहित मलकापुर शहर एवं बुलढाणा जिले में तनाव की लहर देखी गई.

Related Articles

Back to top button