अमरावतीमहाराष्ट्र

खेती के विवाद पर दो परिवार में मारपीट

दर्यापुर तहसील के सासन रामापुर की घटना

अमरावती/दि.16– जिले के येवदा थाना क्षेत्र के तहत ग्राम सासन रामापुर में खेती जोतने के विवाद को लेकर दो परिवारों के बीच हुए विवाद के चलते एक ने दूसरे पर पत्थर से तो दूसरे ने दराती से हमला कर जख्मी किया. इस घटना में दोनों की शिकायत पर पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
मिली जानकारी के अनुसार ग्राम म्हैंसपुर निवासी बालकृष्ण मुकुंदराव ठाकरे (64) ने थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि सासन रामापुर में उसके और उसकी बेटी और उसके ससुरालवाले खेत में गए थे. वहां सामदा कासमपुर निवासी विनोद नारायण भगत पहुंचा और उसने खेत में फसल पर दवा छिडकने से मना किया और बालकृष्ण की बेटी से धक्कामुक्की की और पत्थर उठाकर बालकृष्ण के सिर पर मारा और उसे जान से मारने की धमकी दी. वहीं विनोद भगत ने थाने में दर्ज शिकायत में कहा कि वह खेत में ट्रैक्टर लेकर गया था. वहां बालकृष्ण ठाकरे पहुंचा और उसने कहा कि मुझे फसल पर दवा छिडकनी है. ट्रैक्टर बाहर निकाला. उस पर विनोद ने कहा कि यह खेत मेरा है. यह कहते हुए विनोद भगत ट्रैक्टर से नीचे उतरा. उसी समय बालकृष्ण ठाकरे ने उस पर दराती से हमला किया. उसने हमला बचाने का प्रयास किया, तो दराती हाथ पर लगी इस तरह दोनों ने एक-दूसरे के साथ मारपीट कर येवदा थाने में शिकायत दर्ज की. पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. आगे की जांच शुरू है.

* कमीशन को लेकर खेत मालिक से मारपीट
अंजनगांव सुर्जी थाना क्षेत्र के लखाड ग्राम के पास संतरा बिक्री के कमीशन को लेकर खेत मालिक बाबाराव पांडुरंग हिरोले (60) के साथ खेत की देखरेख करनेवाले चौसाला ग्राम निवासी अरुण माणिकराव पाखरे ने मारपीट की. आरोपी अरुण पाखरे का कहना था कि संतरे के बगीचे का जो सौदा किया गया है उसमें उसे 20 प्रतिशत कमीशन चाहिए. तब बाबाराव ने उसे दलाल से कमीशन देने कहा. इस बात पर से पाखरे ने अपने खेत मालिक से मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज किया है.

Related Articles

Back to top button