अमरावती

कचरा कंटेनर को लेकर दो पूर्व महिला पार्षद ‘आमने-सामने’

अमरावती- /दि.26 रास्ते के किनारे कचरा डालने से दुर्गंध फैल रही है. साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण में भी बाधा आ रही है. ऐसे में प्रभाग अंतर्गत परिसर में कचरा कंटेनर रखने को लेकर एक पूर्व नगरसेविका द्वारा निर्देश दिये जाने के चलते कांग्रेस व भाजपा की दो महिला पार्षदों के बीच गत रोज ‘आमने-सामने’ वाली स्थिति बन गई. वहीं नागरिकों ने भी इस कंटेनर को एक दिन के भीतर यहां से नहीं हटाये जाने पर तीव्र आंदोलन करने और इस कचरा कंटेनर को यहां से उठाकर आयुक्त के निवासस्थान के सामने ले जाकर रखने की चेतावनी दी.
बता देें कि, गाडगेबाबा मंदिर से शेगांव नाका की ओर जानेवाले रास्ते पर मुख्य रास्ते के किनारे मंदिर के सामने ही कचरा कंटेनर रखा गया है. जहां पर हमेशा ही कंटेनर के आसपास कचरा फैला दिखाई देता है और यहां पर जानवरों का भी जमघट लगा रहता है. जिसकी वजह से इस रास्ते से गुजरनेवाले लोगों के साथ ही परिसरवासियों को अच्छी-खासी तकलीफों का सामना करना पडता है. ऐसे में इस कंटेनर को कहीं अन्य हटाने के निर्देश दिये गये. लेकिन यह निर्देश किसने दिये और कंटेनर किसने हटवाया, इसे लेकर दो पूर्व महिला पार्षदों में आपसी विवाद हो गया. गाडगेबाबा मंदिर के सामने रखे कंटेनर को आयटीआय कालोनी परिसर स्थित गजानन बाबा मंदिर के सामनेवाले रास्ते पर रखे जाने के चलते स्वीस कालोनी व परांजपे कालोनी सहित आसपास के परिसर में रहनेवाले नागरिकोें ने गुरूवार की सुबह यहां पर कंटेनर रखे जाने का विरोध किया. इस समय प्रभाग के स्वास्थ्य निरीक्षक ने बताया कि, यह कंटेनर पहले गाडगेनगर में रास्ते के किनारे रखा गया था और पूर्व पार्षद बालू भूयार ने इसे कांता नगर में ले जाकर रखने हेतु कहा. परंतू कांतानगर की पूर्व पार्षद सुरेखा लुंगारे ने इस कंटेनर को आयटीआय कालोनी में रखने कहा. जिसके चलते उसे यहां लाकर रखा गया. जिसके बाद परिसरवासियों ने इस कंटेनर को आयटीआय कालोनी से उठाकर पहलेवाले स्थान पर रखने की मांग की. साथ ही प्रभाग की पूर्व पार्षद सुरेखा लुंगारे को भी यहां बुलाया गया और उनके आते ही उन पर दनादन सवाल दागे गये. इस समय कांग्रेस की पूर्व पार्षद सुजाता झाडे व भाजपा की पूर्व पार्षद सुरेखा लुंगारे के बीच अच्छी-खासी शाब्दिक तनातनी भी हुई.

कंटेनर को लेकर किसी तरह की राजनीति नहीं होनी चाहिए
इस बारे में खुद मैंने ही मनपा आयुक्त को निवेदन दिया था और मैं हमेशा ही नागरिकों के पक्ष में हूं. अगर परिसरवासियों को तकलीफ हो रही है, तो इस कंटेनर को यहां से हटाने का प्रयास किया जायेगा.
जिस स्थान पर यह कंटेनर रखा गया है, वहीं ंसे लोगों का आना-जाना चलता है और लोगबाग यहां मॉर्निंग वॉक करने निकलते है. ऐसे में यदि एक दिन के भीतर इस कंटेनर को यहां से नहीं हटाया गया, तो इसे उठाकर आयुक्त बंगले के सामने ले जाकर रखा जायेगा.
– सुजाता झाडे  पूर्व पार्षद

Related Articles

Back to top button