अमरावती

खेलने गए दो दोस्तों की कुएं में डूबकर मौत

आर्वी के शहापुर खेत परिसर की घटना

आर्वी/ दि.6 – मां को खेलने जा रहे है कहकर निकले दो दोस्त अब तक घर नहीं लौटे, दूसरे दिन दोनों की लाश कुएं में मजदूरों को तैरती हुई नजर आयी. यह सनसनीखेज घटना आर्वी के समीप शहापुर खेत परिसर में घटी. सूचना मिलते ही पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से लाश बाहर निकालकर घटनास्थल का पंचनामा करते हुए लाश पोस्टमार्टम के लिए रवाना की.
देवांश निलेश घोडमारे (14, आसवले नगर) व युगंधर धर्मपाल मानकर (15, साईनगर) यह दोनों दोस्त स्थानीय तपस्या इंग्लिश स्कूल के कक्षा 9वीं के छात्र थे. शनिवार की शाम 5 बजे देवांश ने मैदान में खेलने जाने की बात मां को बताकर निकला, मगर रात 8 बजे तक वापस नहीं लौटा. तब उसकी तलाश श्ाुरु की गई. उसका दोस्त युगंधर भी घर नहीं आया. दोनों दोस्त कहा गए, इसकी खोज शुरु की गई, परंतु पता नहीं चलने पर आर्वी पुलिस थाने में शिकायत दी. रविवार की सुबह शहापुर परिसर में राजेश गुल्हाने के खेत में काम कर रहे मजदूर पानी पीने के लिए कुएं पर गए. वहां उन्हें पानी में लाश तैरती हुए दिखाई दी. पुलिस ने स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों बच्चों की लाश कुएं से बाहर निकाली.
बताया जाता है कि, पिछले कुछ दिनों से देवांश व युगंधर इसी कुएं में तैरने के लिए जाते थे, लेकिन घर वालों को इस बात की खबर नहीं थी. रस्सी के सहारे वे कुएं में उतरते थे और तैरते थे. गर्मी की वजह से कुएं के पानी का जलस्तर कम होने के कारण उन्होंने दूसरी रस्सी बांधी. कुएं में उतरने के बाद युगंधर का हाथ रस्सी में लपटा जाने के कारण वह तैर नहीं पाया और डूबने लगा. यह देखकर देवांश भी दौडा और उसे बचाने के प्रयास में वह डूब गया होगा, ऐसा अनुमान लगाया गया. कुएं के किनारे दोनों के कपडे पडे थे.

Related Articles

Back to top button