अमरावतीमुख्य समाचार

दिनदहाडे दो लडकियों ने युवा व्यापारी को 5 लाख से लूटा

पेट्रोल खत्म होने का बहाना कर लडके को रोककर आँख में झोंकी मिर्च

* सीसीटीवी फूटेज खंगालने में जूटी पुलिस
* दोनों लूटेरन की सरगर्मी से तलाश
अमरावती/ दि.15 – आसेगांव से दर्यापुर मार्ग पर जा रहे एक युवा व्यापारी को दो युवतियों ने हाथ देकर रोका. स्कूटी का पेट्रोल खत्म होने का बहाना करते हुए युवती ने मिर्च पावडर युवक की आँख के झोंक दिया और उसके वाहन पर रखी थैली से करीब 4 लाख 75 हजार रुपए लूटकर फरार हो गई. यह सनसनीखेज घटना कल शुक्रवार की दोपहर घटी. युवतियों ने इतनी बडी घटना को अंजाम दिया. यह देखकर पुलिस का भी सिर चकरा गया. पुलिस आसपास के सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है. फिलहाल उन लूटेरिन का पता नहीं चल पाया. पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है, ऐसी जानकारी आसेगांव के थानेदार मिलन कोयल ने दी.
विशाल विलासराव गावंडे (32, सावली बु.) यह शिकायतकर्ता युवा व्यापारी का नाम है. विशाल गावंडे का एग्रो ट्रेडर्स है. शुक्रवार की सुबह विशाल मोटरसाइकिल से अमरावती दुकान के लिए माल खरीदने के लिए आया था, मगर विशाल को मां का फोन आने के कारण वह गांव वापस जाने के लिए निकला था. इस समय उसकी मोटरसाइकिल पर थैली रखी थी. थैली में करीब 4 लाख 75 हजार नगद राशि रखी थी. इस बीच आसेगांव से दर्यापुर मार्ग पर जाते समय आसेगांव से करीब 2 किलोमीटर दूरी पर विशाल को दो लडकियों ने हाथ दिखाया. उन लडकियों के पास सफेद रंग की मोपेड थी, पेट्रोल खत्म हो गया, ऐसा उन लडकियों ने विशाल को बताया और पेट्रोल के लिए बोतल मांगी. इसके बाद लडकी ने मोपेड की डिक्की खोली और उसमें से मिर्च पावडर निकालकर सीधे विशाल के आँख में झोंक दी. इसके बाद दोनों लडकियों ने विशाल के पास रखी 2 लाख 75 हजार रुपए से भरी थैली लेकर घटनास्थल से फरार हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही आसेगांव पुलिस का दल तत्काल मौके पर पहुंचा. कल शुक्रवार की शाम विशाल गावंडे की शिकायत पर पुलिस ने दो अज्ञात युवतियों के खिलाफ घायलकर लूट लेने की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर दोनों लूटेरन युवतियों की तलाश शुरु की है. किसी लडकी ने राहजनी की, ऐसी अमरावती जिले की पहली घटना उजागर हुई है.

पुलिस के सामने बडी चुनौती
अब तक जिले में कोई लूटपाट की घटनाओं में एक भी ऐसी घटना नहीं रही, जिसमें युवतियों व्दारा किसी युवक को लूटा हो. ऐसी लूटपाट की घटना भी पुलिस के रिकॉर्ड में नहीं है. ऐसे में उन लूटेरी युवतियों को खोज निकालना पुलिस के लिए बडी चुनौती साबित हो रही है. इस मामले में आसेगांव पुलिस के साथ ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस भी कडी तहकीकात में जूटी है. अब तक पुलिस के हाथ किसी भी तरह के कोई ठोस सबूत नहीं मिले. पुलिस आसेगांव से दर्यापुर मार्गपर लगे सभी सीसीटीवी फूटेज खंगालकर शिकायत में बताई लडकियों का हुलिया और सफेद रंग की मोपेड वाहन के माध्यम से खोजने का प्रयास कर रही है.

 

Related Articles

Back to top button