अकोलाअमरावतीमुख्य समाचार

रेल्वे पुलिया की सीढी टूटने से दो घायल

मूर्तिजापुर की घटना, रेल्वे पुलिया हुई जर्जर

मूर्तिजापुर/दि.29 – स्थानीय रेल्वे स्टेशन पर बने ब्रिटीशकालीन रेल्वे पादचारी पुल की हालत काफी खस्ता हो गई है और इस पुलिया में लगे लोहे पर जंग लग चुका है. जिसके चलते यह पुलिया जगह-जगह से जीर्णशीर्ण हो गई है. वहीं दो दिन पूर्व इस पुलिया पर बनी सीढी (पायरी) टूट जाने के चलते दो लोग नीचे गिरकर घायल हो गये. ऐसे में मूर्तिजापुर में बल्लारपुर जैसी घटना घटित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता.
मूर्तिजापुर रेल्वे स्टेशन पर टिकट घर से शकुंतला प्लेटफार्म के बीच फुट ओवर बीज बना हुआ है. जो प्लेटफार्म क्रमांक 4 को भी जोडता है. इस ब्रिटीशकालीन पुल की पायरियां लोहे से बनी है. जो जंग लग जाने की वजह कमजोर हो गई है. विगत दिनों कुछ यात्रि इस पुलिया से प्लेटफार्म की ओर आ रहे थे. तभी एक सीढी टूट गई. जिसमें दो लोगों के पैर अटक गये और वे घायल हो गये.
उल्लेखनीय है कि, विगत रविवार को बल्लारपुल में ऐसी ही एक घटना घटित हुई, जब 13 लोग 20 फीट की उंचाई से नीचे गिरकर घायल हुए तथा एक महिला की मौत हो गई. मूर्तिजापुर रेल्वे स्टेशन पर बने फुट ओवर बीज की मौजूदा स्थिति को देखते हुए यहां पर भी इस तरह की घटना घटित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता. जिसके चलते 2 दिन पूर्व हुए हादसे के बाद रेल्वे प्रशासन ने टिकट घर की ओर से इस पुलिया पर चढने-उतरने वाले रास्ते को बंद कर दिया है.

Related Articles

Back to top button