अमरावती

चार सडक हादसों में दो की मौत, तीन घायल

मृतकों में फौजी सहित 15 वर्षीय बच्चे का समावेश

* घायलों में बाप-बेटे तथा एक अन्य बच्चा शामिल
* चारों हादसों में तेज रफ्तार वाहनों ने मारी टक्कर
अमरावती/दि.8 – विगत 24 घंटों के दौरान जिले में चार अलग-अलग स्थानों पर घटित सडक हादसों में दो लोगों की मौत हो गई. जिनमें भारतीय सेना के जवान सहित 15 वर्षीय बच्चे का समावेश है. वहीं तेज रफ्तार वाहनों द्बारा मारी गई टक्कर में दुपहिया पर सवार बाप-बेटे सहित रास्ते के किनारे स्केटींग कर रहा बच्चा घायल हुए है.
* जेसीबी की टक्कर में मजदूर बच्चे की मौत
– वडगांव माहोरे खदान परिसर की घटना
नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत मिक्सिंग मशीन से पत्थर निकालने का काम करने वाले भरत शोभेराम कास्देकर (15, नीमकुंड, परतवाडा) नामक बच्चे की जेसीबी द्बारा मारी गई टक्कर में मौत हो गई. वडगांव माहोरे परिसर स्थित खदान परिसर में घटित इस घटना को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक 5 जुलाई की शाम भरत कास्देकर मिक्सिंग मशीन पर पत्थर निकालने का काम कर रहा था. तभी मिक्सिंग मशीन चालक अतुल खंडारे की चीख-पुकान सुनकर आसपास काम कर रहे कई मजदूर मशीन के पास पहुंचे, तो वहां पर भरत कास्देकर जेसीबी मशीन के पास घायल पडा दिखाई दिया. जिसे सिर के पिछले हिस्से सहित पैरों पर काफी गंभीर चोटे आयी थी. ऐसे में उसे इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उसकी मौत हो गई. इसकी सूचना मिलते ही नांदगांव पेठ पुलिस ने जेसीबी चालक प्रमोद सहारे (45, माहुली जहांगिर) के खिलाफ अपराधिक मामला दर्ज किया.

* टवेरा की टक्कर से फौजी की मौत
– परतवाडा-बैतुल मार्ग पर हुआ हादसा
परतवाडा-बैतुल मार्ग पर जामुन नाला के निकट तेज रफ्तार तवेरा वाहन ने सामने से दुपहिया पर सवार होकर आ रहे भारतीय सेना के जवान प्रदीप सुखदेव बांबलकर को जोरदार टक्कर मारी. यह भिडंत इतनी भीषण थी कि, प्रदीप बांबलकर की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना की मराठा बटालियन में कार्यरत प्रदीप बांबलकर 20 दिन की छुट्टी बिताने हेतु अपने घर आए हुए थे और ड्यूटी पर वापिस जाने हेतु बस पकडने के लिए अपनी दुपहिया पर सवार होकर परतवाडा की ओर जा रहे थे. करजगांव से प्रदीप बांबलकर ने अपनी पत्नी और दो बच्चों को परतवाडा जाने हेतु ऑटो में बिठाया था और वे अपनी दुपहिया क्रमांक एमएच-27/सीजी-8393 से परतवाडा जाने निकले थे. जहां से वे अपने परिवार व दुपहिया सहित ट्रैवल्स बस में सवार होकर पुणे जाने वाले थे. लेकिन बीच रास्ते में ही विपरित दिशा से आ रहे तवेरा वाहन क्रमांक जेडी-3/एफडी-9682 ने उनकी दुपहिया को जोरदार टक्कर मारी. इस हादसे में बुरी तरह घायल होकर प्रदीप बांबलकर ने मौके पर ही दम तोड दिया. पता चला है कि, प्रदीप बांबलकर को भारतीय सेना से रिटायर होने में अब केवल 2 वर्ष का ही समय बचा हुआ था. उनके परिवार में पत्नी तथा 9 वर्ष व 2 वर्ष के दो बेटे है, जो ऑटो से परतवाडा पहुंचकर प्रदीप बांबलकर के परतवाडा पहुंचने का इंतजार कर रहे थे, ताकि सभी लोग पुणे जा सके. लेकिन बीच रास्ते में ही परिवार पर दुखों का पहाड टूट पडा.

* रिंगरोड पर स्केटिंग कर रहे बच्चे को ऑटो ने मारी टक्कर
– उषा कालोनी परिसर में हादसा
स्केटिंग क्लास से घर लौटते समय रिंग रोड पर स्केटिंग करते हुए सडक क्रॉस करना एक बच्चे को महंगा पडा. अज्ञात लोडिंग ऑटो की टक्कर में वह गंभीर रुप से जख्मी हो गया. जख्मी बच्चे पर शहर के निजी अस्पताल में उपचार शुरु है. यह दुर्घटना 5 जुलाई को शाम 6.30 बजे के दौरान घटी.
गाडगे नगर थाना क्षेत्र के तहत तुलसी विहार निवासी डॉ. योगेश बबनराव गावंडे का बेटा स्केटिंग क्लास से घर लौट रहा था. वह रिंग रोड पर स्केटिंग करते हुए सडक क्रॉस कर घर जा रहा था. उसी समय राजपूत ढाबे की ओर से रिंग रोड से आनेवाले अज्ञात लोडिंग ऑटो ने उसे जोरदार टक्कर मार दी. जिससे डॉ. योगेश गावंडे के बेटे को बाय पैर पर मार लगा. दुर्घटना के बाद ऑटो चालक वहां से भाग निकला. जख्मी बच्चे को डॉ. सावदेकर के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस मामले में दर्ज शिकायत पर गाडगे नगर पुलिस ने अज्ञात लोडिंग ऑटो चालक के खिलाफ भादंवि की धारा 279, 337 व मोटर विकल एक्ट की धारा 135 के तहत मामला दर्ज किया है.

* कार की टक्कर से दुपहिया सवार पिता-पुत्र घायल
– दुपहिया हुई चकनाचूर, कार भी क्षतिग्रस्त
अंजनगांव-दर्यापुर मार्ग पर कुंभारगांव फाटे के निकट गुरुवार की दोपहर तेज रफ्तार कार ने एक दुपहिया वाहन को जोरदार टक्कर मारी. इसकी वजह से दुपहिया पर सवार सोनगांव निवासी गोपाल हिरे व उनका 5 वर्षीय बेटा अथर्व हिरे बुरी तरह से घायल हो गए. साथ ही उनका दुपहिया वाहन क्रमांक एमएच-27/बी-2556 भी पूरी तरह से चकनाचूर हो गया. टक्कर मारने वाली कार क्रमांक एमएच-27/बीएफ-8220 की रफ्तार इतनी अधिक तेज थी कि, टक्कर मारने के बाद कार का बोनट भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ था. हादसे में घायल गोपाल हिरे व उनके बेटे अथर्व हिरे को स्थिति गंभीर रहने के चलते इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया. वहीं रहीमापुर पुलिस ने हादसे के लिए जिम्मेदार कार को जब्त करने के साथ ही कार चालक को पूछताछ करने के बाद समजपत्र देकर रिहा किया.

Related Articles

Back to top button