अमरावतीविदर्भ

कन्हैय्या लीडिया के दो हत्यारे गिरफ्तार

चार आरोपियों की पुलिस को तलाश, मंगलधाम सोसायटी की सनसनीखेज घटना, तबेले के विवाद पर कुल्हाडी व लाठी से किया था हमला, मृतक की पत्नी व बेटा भी घायल

प्रतिनिधि/ दि.३१
अमरावती– तबेले की गंदगी को लेकर हुए विवाद में छह लोगों ने कुल्हाडी, लाठी से हमला कर कन्हैय्या माणिक लीडिया नामक व्यक्ति की बेहरमी से हत्या कर दी. इस घटना में मृतक की पत्नी व बेटा भी घायल हुआ है. हत्या के मामले में फरार छह में से दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. चार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश जारी है. यह सनसनीखेज घटना कल गुरुवार की सुबह फ्रेजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के मंगलधाम सोसायटी में घटी. अजय यादव (३०, मोती नगर), बलिराम गंगाराम यादव (५५, मंगलधाम) यह दोनों गिरफ्तार किये गए आरोपियों का नाम है. रवि यादव, शंकर यादव व अन्य दो इन चार फरार आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है. मृतक कन्हैय्या लीडिया की पत्नी प्रभा कन्हैय्या लीडिया (४०) व बेटा दर्शन भी इस हमले में घायल हुआ है. इस बारे में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कन्हैय्या लीडिया के घर के पास आरोपी अजय यादव का गाय-भैसों का तबेला है. जिसके कारण परिसर में गंदगी फैली हुई है. तबेले का गंदा पानी अ्नसर लीडिया के घर की ओर बहकर जाता है. तबेले की वजह से गंदगी के साथ उस क्षेत्र में काफी पैमाने में मच्छरों का प्रादुर्भाव होता है, इस बात को लेकर कन्हैय्या लीडिया व अजय यादव के बीच आये दिन शाब्दिक बहस होती थी. गुरुवार की सुबह कन्हैय्या लीडिया इसी बात को लेकर फटकार लगाने के लिए अजय यादव के तबेले में गए. उस समय अजय समेत सभी छह आरोपियों ने मिलकर कन्हैय्या लीडिया पर कुल्हाडी व लठ से कातिलाना हमला कर मौत के घाट उतार दिया. इस समय बीच बचाव करने आयी कन्हैय्या पत्नी व पुत्र भी घायल हुआ है. घटना की जानकारी मिलते ही फ्रेजरपुरा पुलिस मंगलधाम सोसायटी पहुंची तब तक सभी छह आरोपी फरार हो चुके थे. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना करने के बाद हत्या का अपराध दर्ज करते हुए आरोपियों की तलाश शुरु की. फरार छह आरोपियों में से पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों को आज अदालत में पेश कर पुलिस कस्टडी की मांग की जाएगी, वहीं फरार चार आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है.

 आर्थिक अपराध शाखा के हाथ लगा बडा सूराग
जल्द हो सकता है नया धमाका वहीं दूसरी ओर मनपा शौचालय घोटाला मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध शाखा के पास इस मामले को लेकर एक बेहद महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगा है और आर्थिक अपराध शाखा का एक दल किसी खास उद्देश्य को लेकर नागपुर रवाना हुआ है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आर्थिक अपराध शाखा के पास इस मामले से जुडे करीब तीन से चार लोगों के बारे में बेहद खास जानकारी आयी है. हालांकि अभी उन नामोें का खुलासा नहीं किया गया है और पुलिस द्वारा इस पूरे मामले को लेकर जबर्दस्त गोपनियता भी बरती जा रही है, लेकिन आर्थिक अपराध शाखा से जुडे सूत्रों ने इतना जरूर बताया कि, बहुत जल्द इस मामले में नया व बडा खुलासा हो सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button