अमरावती

10 दिनों में दो लाख शिकायतों का निपटारा

महावितरण ने जारी रखी बिजली सप्लाई

अमरावती/ दि. 7- बिजली ग्राहकों को अच्छी दर्जेदार और ग्राहकाभिमुख सेवा देने का उपमुख्यमंत्री तथा उर्जामंत्री देवेंद्र फडणवीस की सूचनानुसार महावितरण के अध्यक्ष और व्यवस्थापकीय संचालक लोकेश चंद्र ने कंपनी के अधिकारियों को बिजली आपूर्ति बंद होने की शिकायतों का मुख्य रूप से हल करने की सूचना दी. उसके बाद कंपनी के अधिकारी व कर्मचारियों ने केवल 10 दिन में पुरानी प्रलंबित और नई इस प्रकार दो लाख शिकायतों का निराकरण किया. उसी के साथ बिल संबंध में 1 लाख 42 हजार शिकायतों का निराकरण भी 10 दिन में युध्दस्तर पर किया गया.
महावितरण के अध्यक्ष और व्यवस्थापकीय संचालक के रूप में सूत्र स्वीकारने के बाद लोकेश चंद्र ने बिजली ग्राहको को केंद्रबिंदू मानकर सूचना सेवा देने की सूचना कंपनी के अधिकारी व कर्मचारियों को दी है. उन्होंने महावितरण के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में 20 जून को ग्राहकों की शिकायतों की समीक्षा ली.
उस समय उन्होंने बिजली आपूर्ति बंद की शिकायतों के प्रमुखता से निराकरण करने का स्पष्ट आदेश दिया. बारिश के मौसम में बिजली आपूर्ति बंद होने की शिकायतें बढ सकती है. यह ध्यान में रखकर काम करने का कहा. उसके बाद कंपनी के अधिकारी व कर्मचारियों युध्दस्तर पर प्रयास कर 10 दिन में बिजली आपूर्ति बंद की दो लाख शिकायतों का निवारण किया.
महावितरण ने विशेष उपक्रम चलाकर ग्राहकों की शिकायतों का निराकरण किया. विगत 10 दिनों में नये से दर्ज की बिजली आपूर्ति बंद की 1,38,072 शिकायतों का निराकरण किया. उसी के साथ पहले की प्रलंबित 67 शिकायतों का निराकरण किया गया. बिजली आपूर्ति बंद की शिकायतों का निराकरण करते समय इन शिकायतों का जल्द से जल्द महाराष्ट्र विद्युत नियामक आयोग ने निर्धारित किए गये समय में समस्या का निराकरण हो ो इस पर जोर दिया गया.
बिल के संबंध में कुल 1,42,600 शिकायतों का 10 दिन में निराकरण किया गया. उसमें से 1,10,920 शिकायते 20 जून से पूर्व दर्ज की गई थी. उसी के साथ 20 जून के बाद का 31,687 शिकायतों का निराकरण किया गया. इसमें बिल सुधार का 43, 460 शिकायतों के निराकरण का समावेश है. इस अध्यक्ष की सूचनानुसार महावितरण के मुख्यालय में बिजली ग्राहकों की राज्यभर में शिकायतों व उस पर किए गए उपायों की समीक्षा ली जा रही है. कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी इस संबंध में देखरेख कर रहे है.

Related Articles

Back to top button