अमरावतीमुख्य समाचार

मराठा युवकों को प्रोजेक्ट रिपोर्ट बगैर भी दो लाख कर्ज

नरेन्द्र पाटिल का ऐलान

* मिशन 1 लाख मराठा उद्योजक
* उच्च शिक्षा के लिए मिलेंगे 40 लाख
कोल्हापुर /दि.4 –अण्णासाहब पाटिल आर्थिक विकास बोर्ड द्बारा सामान्य व्यवसाय के लिए प्रकल्प अहवाल के बगैर भी 2 लाख रूपए तक ऋण दिया जायेगा. जिसका 3 वर्ष तक ब्याज भी पाटिल बोर्ड भरेगा. ऐसी घोषणा बोर्ड के अध्यक्ष नरेन्द्र पाटिल ने यहां की. वे मीडिया से बातचीत कर रहे थे. पाटिल ने मराठा युवकों को 5 वर्ष की अवधि हेतु उच्च शिक्षा के लिए 40 लाख रूपये तक कर्ज देने की भी जानकारी दी.
* लाभार्थियों को 3850 करोड
पाटिल ने बताया कि शिंदे-फडणवीस सरकार ने अण्णासाहब निगम के माध्यम से 1 लाख मराठा उद्योजक तैयार करने का प्रयत्न श्ाुरू किया है. जिसमें ब्याज सुविधा की मर्यादा 10 से बढाकर 15 लाख और 5 वर्ष की अवधि 7 वर्ष तक बढा दी गई है. ऐसेे ही निगम ने अब तक 56941 लाभार्थियों को 3850 करोड कर्ज दिया है. 360 करोड ब्याज भी भरा है.
* सभी दफ्तरों में सीसीटीवी
निगम के सभी कार्यालयों में सीसीटीवी कैमरे लगाकर मुख्यालय स ेसे कार्यालयों के कामकाज की निगरानी रखी जायेगी. उन्होंने दावा किया कि लाभार्थियों को किसी दलाल की सहायता नहीं लेनी पडेगी, ऐसा नियोजन होगा. प्रत्येक माह निगम के कामकाज की समीक्षा की जायेगी. उन्होंने राष्ट्रीय बैंक, निजी बैंक के इस योजना के काम में रूचि नहीं दिखाने के मामले आने की जानकारी देते हुए इसकी गंभीर दखल लेने की भी चेतावनी बैंकों को दी.
* शैक्षणिक कर्ज 40 लाख
पाटिल ने कहा कि सारथी या अन्य योजना से शिक्षा हेतु लाभ लेने पर उन्हें अण्णासाहब निगम के कर्ज का लाभ नहीं मिलेगा. 5 वर्ष के लिए 40 लाख रूपए तक ऋण दिया जायेगा. शीघ्र इस बारे में आदेश जारी होंगे. इस समय भाजपा के जिलाध्यक्ष सत्यजीत घाटगे, शहराध्यक्ष राहुल चिकाडे, मराठा महासंघ के वसंतराव मुलीक, शशिकांत पाटिल आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button