अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

तलवार सहित दो नाबालिग धरे गये

आर्म्स एक्ट में पहले ही थे नामजद

अमरावती /दि.28- स्थानीय हबीब नगर नं.-2 में रहनेवाले जमील खान मियां खान नामक 48 वर्षीय व्यक्ति को तलवार मारकर घायल कर देने वाले दो नाबालिगों को गाडगे नगर पुलिस ने दो तलवारों सहित अपनी हिरासत में लिया. जिनसे की गई पूछताछ में दोनों नाबालिगों ने अपना अपराध भी कबूल किया.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक कल 27 सितंबर को जमील खान अपने घर पर थे और रात 8.30 बजे के आसपास उनके घर के सामने कुछ लडके कंचे खेलते हुए शोर कर रहे थे. ऐसे में अपनी अम्मी की तबीयत खराब रहने के हवाला देते हुए जमील खान ने उन लडकों को कही और जाकर कंचे खेलने के लिए कहा, तो सभी लोग वहां से चले गये. लेकिन कुछ देर बाद दो नाबालिग लडके अपने हाथों में तलवार लेकर अपने एक अन्य साथिदार के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने जमील खान के सिर के पीछे जोर से तलवार मारी. इस समय घायल होने के बावजूद जमील खान ने खुद को जैसे तैसे संभाला और दूसरी तलवार के वार को अपने हाथ से अडाया. जिससे उनके हाथ पर भी जख्म होकर खून निकलने लगा. इस समय नाबालिग आरोपियों ने जमील खान के साथ लातघूसों से पिटाई की और सभी आरोपी भाग गये. इस घटना को लेकर जमील खान द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर गाडगे नगर पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत अपराधिक मामला दर्ज करते हुए जांच शुरु की. जिसके बाद तलवार का प्रयोग करते हुए जमील खान को घायल करने वाले दोनों नाबालिगों को उनके अभिभावकों के समक्ष हबीब नगर परिसर से अपनी हिरासत में लिया गया. इन दोनों नाबालिगों ने पुलिस थाने में की गई पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल किया. जिसके बाद एक नाबालिग की निशानदेही पर वारदात में प्रयुक्त दोनों तलवारों को पंचों के समक्ष जब्त किया गया.
यह कार्रवाई शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी, पुलिस उपायुक्त सागर पाटिल व सहायक पुलिस आयुक्त अरुण पाटिल के मार्गदर्शन तथा गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार प्रशांत माने के नेतृत्व में डीबी पथक प्रमुख एपीआई मनोज मानकर, पोहेका भारत वानखडे व संजय इंगले, नापोकां नितिन कांबली तथा पोकां गुलरेज खान, जयसेन वानखडे, नंदकिशोर करोची, महेश शर्मा के पथक द्वारा की गई.

 

Related Articles

Back to top button