अमरावतीमहाराष्ट्र

दो कुख्यात यूपी से गिरफ्तार

फायरिंग कर यात्रियों का अपहरण करने का किया था प्रयास

* क्राइम ब्रांच यूनिट-1 की बडी सफलता
अमरावती/दि.5– बीते वर्ष 11 दिसंबर को शिवणगांव से लौट रहे भक्तों के ट्रैवलर वाहन पर फायर कर उन्हें किडनैप करने का प्रयास करने वाले दो कुख्यात अपराधियों को ब्रांच यूनिट-1 ने गुरुवार को यूपी के प्रतापगढ जिले से धर दबोचा है. इनकी पहचान सुयांश त्रिपाठी, अनुज दुबे के रुप में हुई है. इन पर लूट हत्या जैसे कई गंभीर आरोप हैं.
घटनाक्रम के अनुसार नांदगांव पेठ थाना क्षेत्र के शिवणगांव के पास बोलेरो कार में सवार होकर आये 5 डकैतों ने शेगांव से लौट रहे भक्तों के ट्रैवलर वाहन पर फायर कर उन्हें किडनैप करने का प्रयास किया था. तब से पुलिस इन लोगों को पकडने का प्रयास कर रही थी. इस घटना में यात्री तो सकुशल बच गये, लेकिन फायरिंग में चालक घायल हो गया था. इस घटना को विफल होता देख डकैतों ने अन्य ट्रक को अडाकर चालक व क्लीनर को बंदी बना लिया था. फिल्मी स्टाइल में इस घटना को अंजाम दिया गया. बताया जाता है कि, जिस बोलेरो में सवार होकर डकैतों ने नागपुर के भक्तों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिससे वाहन के शिशे टूट गये थे. डकैती का प्रयास विफल होता देख एक डकैत ने अपनी बंदूक से ट्रैवलर का डीजल टैंक ब्लास्ट करने के उद्देश्य से फायर किया था. ट्रैवलर की रफ्तार काफी तेज होने से बुलेट डीजल टैंक को छूकर निकल गई. बुलेट अगर टैंक पर लगती, तो वाहन में ब्लास्ट होने से बडी घटना हो सकती थी.
अचानक हुई डकैती के प्रयास की इस घटना से ट्रैवलर में सवार महिला, बच्चे व पुरुष काफी सहम गये थे. सभी देर रात तिवसा थाने पहुंचे. पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से सभी को एक सभागृह में ठहराया गया. जहां उनके चाय, नाश्ते व भोजन का प्रबंध किया गया था. फिलहाल दोनों आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं. पुलिस उनसे पूछताछ कर और वारदातों का खुलासा कर सकती है.

Related Articles

Back to top button