अमरावतीमुख्य समाचार

दो कुख्यात चोर पुलिस के हत्थे चढे

दो भंगार खरीदने वालों के नाम भी सामने आये

* 2 लाख 12 हजार का माल बरामद
* तलेगांव, नांदगांव खंडेश्वर, मंगरुल चव्हाला पुलिस थाना क्षेत्र के समृध्दि महामार्ग साइड से माल चुराया
* ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की कार्रवाई
अमरावती/ दि.21– तलेगांव, नांदगांव खंडेश्वर, मंगरुल चव्हाला आदि पुलिस थाना क्षेत्र में शुरु समृध्दि महामार्ग के साइड पर पडी सामग्री चुराने वाले कुख्यात चोरों को ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया. चोर सागर उर्फ गोलू गजभिये व दीपक चौधरी ने अपराध कबुल किया है. इतना ही नहीं तो दोनों चोरों ने भंगार का माल खरीदने वाले लालखडी निवासी अजमद खां व नूर शहा मोहम्मद शहा इन दो कबाडियों का नाम भी पुलिस को बताया. पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास से 2 लाख 12 हजार 700 रुपयों का माल बरामद कर आगे की कार्रवाई के लिए मंगरुल चव्हाला पुलिस के हवाले किया है.
सागर उर्फ गोलू अशोक गजभिये (30), दीपक नारायण चौधरी (40, दोनों लेहगांव) यह गिरफ्तार किये गए कुख्यात चोरों के नाम है. अपराध शाखा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार 12 अप्रैल को राकेश दिवाकर पांडे (46, सुलतानपुर) ने मंगरुल चव्हाला पुलिस थाने में शिकायत दी. जिसमें बताया कि, 20 जनवरी से 9 अप्रैल के बीच लेहगांव व वाढोणा से रामनाथ के समीप समृध्दि महामार्ग का काम शुरु है. साइड से 36 नग पी-4 अप्रोच एण्ड टर्मिनल बॉक्स, 4 नग हार्जड मार्किंग बोल्ड जिनकी कीमत 2 लाख 79 हजार 27 रुपए, इसी तरह वाढोणा से रामनाथ के पास 30 हजार रुपए कीमत के एंगल, चैनलिंक फैंसिंग ऐसे 3 लाख 9 हजार 27 रुपए का माल चुराया. पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ दफा 379 के तहत अपराध दर्ज किया. यह मामला सुलझाने के लिए पुलिस अधिक्षक ने अपराध शाखा को दिये निर्देश के अनुसार पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे के मार्गदर्शन में विशेष दल तैयार कर उन्हें तहकीकात के आदेश दिये गए.
तहकीकात के दौरान पुलिस ने कडी मेहनत के बाद नांदगांव खंडेश्वर तहसील के मौजा लेहगांव से पुलिस ने सागर उर्फ गोलू गजभिये और दीपक चौधरी को गिरफ्तार किया. उनसे पूछताछ करने पर पहले पुलिस को शातिर चोरों ने गुमराह करने का प्रयास किया, परंतु कडी पूछताछ करने पर उन्होेंने तलेगांव, नांदगांव खंडेश्वर, मंगरुल चव्हाला पुलिस थाना क्षेत्र के समृध्दि महामार्ग की सामग्र्री चुराने की बात कबुल की. वह सामग्री लालखडी मस्जिद चौक अमरावती निवासी अजमद खां शौकत खां व नूर शहा मोहम्मद शहा को बेचने की बात कबुल किया. पुलिस ने चार चोरी के अपराध उजागर करते हुए आरोपियों के पास से घटना में उपयोग की 1 लाख 50 हजार रुपए कीमत की लोडिंग ऑटो क्रमांक एमएच 27/ बीडब्ल्यू 5611, 25 हजार रुपए कीमत की एक मोटरसाइकिल, 27 हजार रुपए कीमत के 4 मोबाइल, ऐसे कुल 2 लाख 12 हजार 700 रुपयों का माल बरामद कर आरोपियों को माल समेत आगे की कार्रवाई के लिए मंगरुल चव्हाला पुलिस के हवाले किया. आरोपियों से चोरी के और मामले उजागर होने की संभावना पुलिस ने व्यक्त की है. यह कार्रवाई में अपर पुलिस अधिक्षक शशिकांत सातव के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक तपन कोल्हे, सहायक पुलिस निरीक्षक समाधान वाठोरे, त्र्यंबक, मनोहर, अनिल वासनिक, शरद माहोलकर, अमोल देशमुख, पुरुषोत्तम यादव, चंद्रशेख खंडारे, सायबर सेल के सागर धापड, सरिता चौधरी आदि का समावेश था.

Related Articles

Back to top button