अमरावती

दो लोगों ने मोैत को गले लगाया

बडनेरा और यशोदानगर परिसर की घटना

अमरावती/ दि.12 – शहर के दो अलग-अलग क्षेत्रों में दो व्यक्तियों ने खुद को फांसी लगाकर अपनी इहलिला समाप्त कर ली. यह घटना बडनेरा और यशोदानगर नं.1 परिसर में घटी.
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार भूषण किशोर पाटील (24, मिल चाल, नई बस्ती, बडनेरा) ने मां और उसकी बहन से रुपए लिये. शाम के वक्त उसी रुपयों से शराब पिकर नशे में धुत होकर घर लौटा. यह देखकर मां और बहन ने उसे घर से बाहर निकाल दिया. इस गुस्से में 15-20 मिनट रुकने के बाद भूषण पाटील घर की छत पर चढा और पालने की रस्सी के सहारे फांसी लगा ली. यह बात समझ में आते ही घर के लोगों ने पडोसियों की सहायता से उसे फांसी के फंदे से नीचे उतारा और तत्काल जिला अस्पताल लेकर पहुंचे, परंतु तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया.
इसी तरह फे्रजरपुरा पुलिस थाना क्षेत्र के यशोदानगर नं.1 में रहने वाले 28 वर्षीय प्रफुल्ल गणेश जवंजाल को शराब पीने की लत थी. शिकायतकर्ता महिला के साथ विवाद करते हुए उसे हमेशा घर से बाहर निकाल देता था. ऐसे ही 9 नवंबर को प्रफुल्ल जवंजाल जमकर शराब पिकर घर लौटा. परिवार के सदस्यों के साथ विवाद करने के बाद उन्हें घर से बाहर निकाल दिया और घर का सामान घर के अंदर पटकने लगा. भीतर से दरवाजा लगा रखा था. कुछ देर बात परिवार के सदस्यों ने चाय बनाने के लिए दरवाजे को खटखटाया, लेकिन अंदर से किसी तरह का कोई प्रतिसाद नहीं मिला. तब दरवाजे की दरार से झांकने पर पता चला कि, प्रफुल्ल जवंजाल फांसी के फंदे पर झूल रहा है. तब परिवार के सदस्यों ने जोरों से चिखपुकार की. आसपडोस के लोगों ने दरवाजा तोडकर लाश नीचे उतारी. इसकी सूचना मिलते ही फे्रजरपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का पंचनामा किया. इसके बाद प्रफुल्ल की लाश पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल रवाना की. दोनों ही मामले में पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर आगे की तहकीकात शुरु की है.

 

Related Articles

Back to top button