अमरावतीमुख्य समाचार

पांच डकैतों के तलाश में पुलिस के दो दल रवाना

सशस्त्र आरोपियों ने गोदाम से 5 लाख रुपए लूटे

* हमले में गोदाम मालिक और चौकीदार घायल
* अकोट रोड के खार्या नाले के पास की घटना
* आसपास के सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही पुलिस
अंजनगांव सुर्जी/ दि. 5– अकोट मार्ग के खार्या नाले के पास एक व्यवसायी के गोदाम पर शनिवार की रात 1.30 बजे पांच सशस्त्र डकैतों ने डाका डाला. अचानक हुए हमले में गोदाम मालिक अब्दुल फारुख और चौकीदार आशिक अली गंभीर रुप से घायल हो गए. डकैतों ने गोदाम की अलमारी में रखे 4 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए. इसकी सूचना मिलते ही अंजनगांव सुर्जी पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. तहकीकात के लिए श्वान पथक की भी सहायता ली गई. डकैतों की खोज के लिए अंजनगांव पुलिस और ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दो दल रवाना किये गए है. फिलहाल डकैतों का कोई सुराग नहीं मिल पाया, ऐसी जानकारी अंजनगांव के थानेदार दीपक वानखडे ने दी.
जानकारी के अनुसार अब्दुल फारुख अब्दुल रहमान (55, बुधवारा सुर्जी) का बिल्डिंग मटेरियल और पुराना चारपहिया वाहन बिक्री का गोदाम है. गोदाम के एक रुम में वे रहते है. रविवार की रात करीब 1.30 बजे पांच अज्ञात लूटेरे शटर खोलकर अंदर घुसे, उन्होेंने चौकीदार आशिक अली के हाथपैर बांधकर उसे लोही की टॉमी से मारा. इसके बाद बाजू के कमरे में आराम कर रहे अब्दुल फारुख अब्दुल रहेमान को डकैतों ने बेदम पीटा. इसके बाद कमरे के अलमारी में रखे 4 लाख रुपए लूट रहे. डकैतों ने गोदाम मालिक अब्दुल फारुख पर चाकू और कोयते से सपासप वार किये थे. इतना ही नहीं तो गोदाम मालिक के दो और चोैकीदार का एक मोबाइल छिन लिया. गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमेरे का मेमोरी बॉक्स भी फोडकर उसकी सामग्री भी साथ ले गए. जाते समय डकैतों ने शटर नीचे गिरा दिया था.
डकैतों के फरार होने के बाद चौकीदार आशिक अली मनवर अली (50, सतिपुरा, अंजनगांव) ने जैसे-तैसे अपने आप को आजाद कराया. उसके बाद बाजू में संतरे की मंडी में साबिर नामक व्यक्ति को घटना की जानकारी दी. तब शाबिर नामक व्यक्ति ने अंजनगांव सुर्जी पुलिस को घटना की जानकारी दी. खबर मिलते ही पुलिस का दल मौके पर पहुंचा. पुलिस ने घायल अब्दुल फारुख अब्दुल रहमान को तत्काल ग्रामीण अस्पताल पहुंचा. परंतु उनकी हालत ज्यादा खराब होने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद अमरावती के निजी अस्पताल रवाना किया. अमरावती में उनपर इलाज जारी है. पुलिस ने मौके पर तहकीकात के लिए श्वान पथक की सहायता ली. चौकीदार आशिक अली की शिकायत पर अज्ञात डकैतों के खिलाफ अपराध दर्ज किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए अंजनगांव पुलिस व ग्रामीण अपराध शाखा पुलिस के दो दल तैयार किये गए. दोनों दल अलग-अलग दिशा में डकैतों की तलाश में रवाना किये है, फिलहाल डकैतों के कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लगे. पुलिस संबंधित क्षेत्रों में रखे सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है. जल्द ही पुलिस के हाथ डकैतों के गिरबान तक पहुंचेंगे, ऐसा अंजनगांव के थानेदार दीपक वानखडे ने बताया.
बॉक्स (बॉक्स कलर में लेना)
चौकीदार से पूछताछ
इस डकैती ने पुलिस प्रशासन में सनसनी मचा दी. इस पूरे घटनाक्रम में चौकीदार आशिक अली की भूमिका पर भी पुलिस को संदेह है. इस आधार पर चौकीदार आशिक अली से भी पुलिस कडी पूछताछ कर रही है. अज्ञात पांच लूटेरे कौन थे? कहा से आये थे? उन्हें गोदाम की अलमारी में कैश रखा है, यह कैसे पता चला? यह सारी बातों का पता किया जा रहा है. अंजनगांव पुलिस आसपास के क्षेत्रों में रखे सीसीटीवी फूटेज भी खंगाल रही है. इस डकैती के मामले की गहन तहकीकात के लिए अंजनगांव व ग्रामीण अपराध शाखा के दो दल तैयार कर डकैतों की तलाश में रवाना किये है.
– दीपक वानखडे, थानेदार अंजनगांव सुर्जी

 

 

Related Articles

Back to top button