अमरावती

भीमटेकडी विहार की दानपेट्टी फोडकर चोरी करने वाले दो धरे गए

50 हजार में से 30 हजार 640 रुपए बरामद

* फे्रजरपुरा पुलिस की कार्रवाई
* लोहे की पट्टी में चिंगम लगाकर नोट निकालते थे
अमरावती/ दि.9– भीमटेकडी विहार में रखी दो दानपेटी फोडकर उसमें रखे करीब 50 हजार रुपए चुरा लेने की घटना हाल ही में उजागर हुई. फे्रजरपुरा पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश श्ाुरु की. इस दौरान फे्रजरपुरा पुलिस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने आरोपी सुशिल चिचखेडे व अश्विन रामटेके नामक दोनों चोरों को गिरफ्तार कर लिया पुलिस ने उनके पास से दानपेटी से चोरी किये रुपयों में से 30 हजार 640 रुपए बरामद किये है. आरोपियों ने पुलिस के समक्ष यह भी कबुल किया कि, लोहे की पट्टी में चिंगम लगाकर वे नोट निकाला करते थे.
सुशिल देवानंद चिचखेडे (20) व अश्विन उर्फ आशू विजय रामटेके (20, दोनों उत्तम नगर) यह दोनों गिरफ्तार किये गए कुख्यात चोरों के नाम है. फ्रेजरपुरा पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता भारत रामभाऊ सहारे (52, यशोदानगर नं.2) ने पुलिस थाने में दी शिकायत में बताया कि, वे रहाटगांव में प्राध्यापक पद पर नौकरी करते है. इसी तरह धम्म प्रचार समिति भीमटेकडी में उपाध्यक्ष पद पर काम करते है. 3 जून की सुबह 5 बजे हमेशा की तरह वे भीमटेकडी के विहार में गए. वहां उन्हें माता भिक्षुनी प्रजापति व भिक्षुनी धम्मचारी ने बताया कि विहार की दानपेटी के तालाकुंडी टूटे है. तब उन्होंने जाकर देखा. तालाकुंडी टूटीे हुई थी. दोनों दानपेटी अप्रैल माह से खोली नहीं गई. उसमें करीब 50 हजार रुपए रखे हुए थे. इस शिकायत के आधार पर फे्रजरपुरा पुलिस ने अज्ञात चोर के खिलाफ दफा 379 के तहत अपराध दर्ज कर चोरों की तलाश शुरु की.
इस तहकीकात के दौरान गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने उत्तम नगर निवासी आरोप सुशिल चिचखेडे व अश्विन उर्फ आशू रामटेके को गिरफ्तार किया. आरोपियों से कडी पूछताछ की. उन्होंने दानपेटी फोडकर रुपए चुराने का अपराध कबुल किया. पुलिस ने दोनों आरोपियों से दानपेटी से चुराए 50 हजार रुपए में से 30 हजार 640 रुपए बरामद कर चोरी के अपराध का पर्दाफाश किया. दोनों आरोपी पुलिस कस्टडी में है. उन चोरों से अन्य चोरी के अपराध उजागर करने का प्रयास शुरु है. उन चोरों ने दानपेटी फोडने से पहले पिछले एक माह से दानपेटी में लोहे की पट्टी के किनारे चिंगम लगाकर नोट चिपकने के बाद दानपेटी से नोट बाहर निकाल लेते थे, ऐसा कबुल किया. इस कार्रवाई में पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह, परिमंडल एक के पुलिस उपायुक्त, फे्रजरपुरा विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक अनिल कुरलकर, निरीक्षक मगर, उपनिरीक्षक गजानन राजमलु, हेडकाँस्टेबल सुनील सोलंके, महेंद्र वलके, सागर पंडित, वचन पंडित, निलेश चंदिले, शिवराज पवार, भुषण ब्राह्मणे का समावेश था.

Related Articles

Back to top button