अमरावती

मनपा के अग्निशमन विभाग के एक काम की दो निविदा

निर्माण विभाग की मनमानी कार्यप्रणाली

* विशेष चेहरा नजरों के सामने रख काम के दो टूकड़े
अमरावती/दि.6– स्थानीय राजकमल चौक स्थित महानगरपालिका के इमारत की अग्निशमन यंत्रणा के मजबूतीकरण के लिए करीबन 1 करोड़ 17 लाख रुपए कीमत की निविदा 27 मार्च को निकाली गई. मात्र मुख्यालय का ही भाग होने वाली दो इमारतों की अग्निशमन यंत्रणा कार्यान्वित करने हेतु फिर एक बार 30 लाख 35 हजार रुपए कीमत की निविदा लगाई गई है. जिसके चलते एक बड़े काम के दो टूकड़े होने का प्रकार तो नहीं, ऐसा प्रश्न मनपा परिसर में चर्चा में है.
मुख्यालय की दो इमारतें, सभागृह की अग्निशमन यंत्रणा निर्माण हेतु एक सप्ताह में दो स्वतंत्र निविदा लगाये जाने के पीछे का उद्देश्य क्या है, इस बाबत शंका निर्माण हुई है. शहर अभियंता ने उन दोनों स्वतंत्र निविदा को निकाला है, फिर भी बड़े काम के दो टूकड़ों में डालकर मर्जी के ठेकेदार को वह काम बहाल करने के लिये अन्य ने ही वह किेये जाने की चर्चा है. मुख्यालय में अग्निशमन प्रतिबंधक उपाय योजना अंर्तगत करीबन 1 करोड़ 17 लाख रुपए खर्च कर महानगरपालिका की मुुख्य इमारत में अग्निशमन प्रतिबंधक यंत्रणा को मजबूत किया जाएगा.
महानगरपालिका की मुख्य इमारत में स्थायी अग्निशमन यंत्रणा स्थापित करने के लिए 30 लाख 35 हजार रुपए खर्च की निविदा 3 अप्रैल को जारी की गई. इसमें टेंडर के पहले पेज पर मुख्य इमारत में स्थायी अग्निशमन यंत्रणा स्थापित करने के लिए ऐसा दर्ज है. तो महाटेंडर पर टेंडर टाइटल के रुप में मनपा की पुरानी इमारत सहित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर सभागृह को अग्निशमन यंत्रणा की आपूर्ति करना, ऐसा दर्ज है. जिसके चलते एक ओर मुख्य इमारत कहना, तो दूसरी ओर पुरानी इमारत व सभागृह का उल्लेख हो, यह दिशाभूल किसलिए, ऐसा सवाल उपस्थित किया गया है.
* वॉलकट कंपाऊंड की दुरुस्ती हेतु 33 लाख
करीबन 11 करोड़ रुपए खर्च कर इससे पूर्व नानाविध अग्निशमन यंत्र लिये गए. जिस स्थान पर उन यंत्रों को रखा गया, उस वालकट कंपाऊंड स्थित अग्निशमन विभाग की दुरुस्ती पर भी 33 लाख 22 हजार 450 रुपए खर्च किए जाएंगे.

Related Articles

Back to top button