अमरावतीमुख्य समाचार

नागपुर-औरंगाबाद हाईवे पर दो ट्रकों की भिडंत

4 की मौके पर ही मौत

* गढ्ढा बचाने के चक्कर में हुआ हादसा
* कई घंटों तक यातायात रहा बाधित
अमरावती/दि.5– समीपस्थ नांदगांव खंडेश्वर तहसील अंतर्गत शिंगणापुर फाटे के पास नागपुर-औरंगाबाद महामार्ग पर दो ट्रकों के बीच आमने-सामने भीषण टक्कर हुई. जिसमें दोनोें ट्रकों में सवार चार लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. इसमें से एक ट्रक में लोहे की सलाखे लदी हुई थी और हादसे के बाद ये सलाखें उसी ट्रक में सवार दो लोगों के शरीर के आरपार हो गई. जिसके चलते उन्होंने मौके पर ही दम तोड दिया. वही दूसरे ट्रक में सवार दो लोगों की बुरी तरह से घायल होने के चलते मौत हुई.
इस संदर्भ में मिली जानकारी के मुताबिक शिंगणापुर फाटे के पास नागपुर-औरंगाबाद हाईवे पर एक गढ्ढा बना हुआ है. जिसे बचाने के चक्कर में दो ट्रक आमने-सामने आकर भिड गये. बीती रात करीब 12 बजे के आसपास यह हादसा घटित होने के बाद दोनों ट्रक इस महामार्ग पर ही आडे हो गये. ऐसे में दोनों ओर का यातायात अवरूध्द हो गया और हादसे के बाद नागपुर-औरंगाबाद हाईवे पर करीब 20 किमी तक वाहनों की कतार लग गई. वही हादसे की खबर मिलते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और दुर्घटनाग्रस्त वाहनोें को रास्ते से हटाकर यातायात को सुचारू करने का काम शुरू किया गया. इसी दौरान हादसे में मारे गये चारों लोगों के शवों को नजदिकी सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम हेतु भिजवाया गया और उनके परिजनों को इसके बारे में सुचित किया गया.
इस हादसे के चलते एक बार फिर राष्ट्रीय महामार्गों की दुरावस्था को लेकर सवाल उठने शुरू हो गये है, जिसके तहत पूछा जा रहा है कि, आखिर महामार्गों पर रहनेवाले गढ्ढों को कब बुझाया जायेगा और सडकों को वाहनोें की आवाजाही के लिए पूरी तरह से दुरूस्त कब किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि, इससे पहले भी औरंगाबाद-नागपुर हाईवे पर अनेकों बार भीषण सडक हादसे घटित हो चुके है. जिनमें कई लोगों की जाने भी जा चुकी है.

Related Articles

Back to top button