अमरावती

दुपहिया व चारपहिया इलेक्ट्रीक वाहनों की विक्री ने पकडी रफ्तार

ब्रॉन्डेड इलेक्ट्रीक वाहनों के लिए करनी पड रही प्रतीक्षा

* गुढी पाडवा पर खरीदी हेतु जमकर दिखा उत्साह
* कई वाहन शोरुम में ग्राहकों की रही अच्छी भीड
अमरावती/दि.1 – इन दिनों हर व्यक्ति चाहता है कि, उसका अपना वाहन हो, इसमें भी ब्रॉन्डेड वाहन प्राप्त करने हेतु ग्राहकों द्बारा कई दिनों की प्रतीक्षा करने की तैयारी भी रहती है. साथ ही लोगबाग किसी शुभ मुहूर्त पर वाहन खरीदने का नियोजन करते है. यहीं वजह रही कि, गुढी पाडवा के पर्व पर दुपहिया व चारपहिया वाहन खरीदने हेतु शहर के कई वाहन शोरुम में ग्राहकों की अच्छी खासी भीड रही. परंतु इच्छा रहने के बावजूद भी इस दिन कई लोगों को उनके पसंदीदा मॉडल व ब्रॉन्ड के वाहन नहीं मिले. क्योंकि उन्होंने समय पर वाहन खरीदी हेतु पंजीयन नहीं कराया था. ऐसे में उन्हें निराशा का सामना करना पडा. साथ ही ऐसे लोगों को अब अगले मुहूर्त की प्रतीक्षा करनी पडेगी.
उल्लेखनीय है कि, इन दिनों बाजार में इलेक्ट्रीक वाहनों का जमकर बोलबाला है. जिसके चलते इलेक्ट्रीक वाहनों के शोरुम मेें भी ग्राहकोंं की अच्छी खासी भीडभाड रहती है. इन वाहनों में रोजाना ही नये-नये बदलाव आ रहे है. जो ग्राहकों को आकर्षित कर रहे है. साथ ही इलेक्ट्रीक वाहनों में रहने वाले खतरों को भी कंपनी द्बारा कम करने का प्रयास किया जा रहा है और विगत कुछ दिनों के दौरान बिना अनुमति या नियमों का उल्लंघन कर इलेक्ट्रीक वाहन बेचने वाले शोरुम पर कार्रवाई भी की गई है. जिसके चलते अब ग्राहकों का इलेक्ट्रीक वाहनों पर भरोसा बढने लगा है.

* 19 से 25 मार्च के दौरान हुई वाहन विक्री
– दुपहिया वाहन
पेट्रोल – 485
इलेक्ट्रीक – 68

– चारपहिया वाहन
पेट्रोल – 103
डीजल – 18
इलेक्ट्रीक – 01

* चारपहिया की विक्री भी जोरदार
गुढी पाडवा के पर्व पर चारपहिया वाहनों की भी अच्छी खासी विक्री हुई. पेट्रोल व सीएनजी सहित इलेक्ट्रीक वाहनों की भी ग्राहकों ने काफी पहले बुकींग की थी. इलेक्ट्रीक कार खरीदी के लिए अधिकांश ग्राहकों को वेटींग के लिए रहना पडता है. इस बार गुढी पाडवा के मुहूर्त पर इलेक्ट्रीक कार की भी विक्री हुई.

* इलेक्ट्रीक वाहनों को लेकर पसंद बढी
जिले में पेट्रोल सहित इलेक्ट्रीक दुपहिया वाहनों की खरीदी हेतु ग्राहकों की अच्छी खासी भीड देखी जा रही है. गुढी पाडवा के मुहूर्त पर ही 68 इलेक्ट्रीक दुपहिया वाहनों की विक्री हुई. जिसका सीधा मतलब है कि, लोगबाग अब इलेक्ट्रीक वाहनों की ओर मुडने लगे है और इन वाहनों को अच्छा खासा पसंद भी किया जा रहा है.

* साइकिल को लेकर पसंद कायम
कोविड संक्रमण काल के दौरान साइकिलों के रिकॉर्ड तोड विक्री हुई थी. हालांकि बाद में यह सुझान थोडा कम हुआ. परंतु गुढी पाडवा पर एक बार फिर रिकॉर्ड ब्रेक विक्री हुई. जब एक ही दिन के दौरान 50 से अधिक साइकिले खरीदी गई. इसमें स्पोर्ट साइकिलों की सर्वाधिक मांग थी. विशेष उल्लेखनीय है कि, इन दिनों कई लोग सुबह एवं शाम के समय कसरत व मेहनत करने के लिहाज से शौकिया तौर पर साइकिलींग करते है. जिनके द्बारा स्पोर्ट साइकिल का प्रयोग किया जाता है. वहीं कई लोगबाग अपने दैनिक कामकाज के लिए सामान्य साइकिलों का प्रयोग करते है.

Related Articles

Back to top button