अमरावतीमहाराष्ट्र

लोहे की रॉड लगने से दुपहिया चालक की मौत

हर्षराज कालोनी में हुआ हादसा

अमरावती/दि.26– सिमेंट रास्ते का निर्माण जारी रहने के चलते सडक पर पडी लोहे की सलाखों को उठाकर मजदूर दूसरी ओर ले जा रहे थे, तभी लोहे की सलाख का एक हिस्सा सडक से गुजर रहे दुपहिया चालक को लगा जिसकी वजह से गंभीर तौर पर घायल होकर उस दुपहिया चालक की मौत हो गई. यह घटना बुधवार की सुबह 11 बजे के आसपास हर्षराज कालोनी परिसर में घटित हुई. मृतक की शिनाख्त निखिल नामदेवराव कडू (25) के तौर पर हुई है.

जानकारी के मुताबिक निखिल कडू अमरावती में रहने वाले अपने एक रिश्तेदार के यहां रहते समय शहर में इलेक्ट्रीक फिटींग के काम करता है. वह बुधवार की सुबह काम पर जाने के लिए अपने घर से बाहर निकला था और हर्षराज कालोनी चौक से अपनी दुपहिया पर सवार होकर गुजर रहा था. उसी समय रास्ते पर पडी लोहे की सलाखों को उठाने का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा था. जिसकी ओर ध्यान नहीं रहने के चलते लोहे की सलाख का हिस्सा निखिल के गले व चेहरे से जा टकराया और निखिल बुरी तरह से घायल होकर गिर पडा. जिसे इलाज के लिए जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां पर इलाज के दौरान निखिल की मौत हो गई. इस घटना को लेकर निखिल के रिश्तेदार सुधीर चंद्रभान मोंढे (48) ने गाडगे नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

* दोषियों पर कार्रवाई की मांग
सडक का निर्माण शुरु रहते समय लोगबाग पर्यायी मार्ग का आने-जाने हेतु प्रयोग करते है. परंतु निर्माण साहित्य जस का तस पडा रहने के चलते उससे लोगों को तकलीफ होती है. परंतु ऐसे निर्माण साहित्य को उठाकर इधर से उधर ले जाते समय पदयात्रियों व वाहन चालकों का कोई विचार मजदूरों द्वारा नहीं किया जाता और इसी असावधानी की वजह से कई बार हादसे घटित होते है. ऐसे में उक्त युवक की मौत के लिए दोषी रहने वाले लोगों के खिलाफ जल्द से जल्द कडी कार्रवाई किये जाने की मांग मृतक युवक के रिश्तेदारों द्वारा की जा रही है.

Related Articles

Back to top button