अमरावतीमहाराष्ट्र

हैंडल लॉक तोडकर दुपहिया चुराई

6 माह में वाहन चोरी की 100 घटनाएं

अमरावती/दि.22– पिछले कुछ दिनों से अमरावती शहर में दुपहिया वाहन चोरी की घटनाओं में बढोतरी हुई दिखाई देती है. शहर के महत्वपूर्ण स्थानों पर खडी की गई दुपहिया को निशाना बनाते हुए शातिर चोर घटनाओं को अंजाम दे रहे है. लेकिन अब इन शातिर चोरों ने अपना मोर्चा ग्रामीण क्षेत्र में मोड दिया है. इस प्रकरण में पुलिस द्बारा मामले दर्ज किए गये है. विशेष यानी अनेक बार चोरी हुई मोटर साइकिल के हैंडल लॉक तोडकर चोर वाहन चुराकर ले जा रहे हैं.

* 6 माह में 100 दुपहिया चोरी
– पिछले कुछ दिनों से ग्रामीण क्षेत्र में दुपहिया चोरी की घटनाएं बढी है. नगरपालिका परिसर सहित शहर के मुख्य मार्गो पर दुपहिया खडी करने पर वाहन कब चोरी होगा. इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता.
– ग्रामीण क्षेत्र के साप्ताहिक बाजार वाले स्थल से दुपहिया चोरी की घटनाओं में बढोतरी हुई है. इस वर्ष जनवरी से जून माह के दौरान 100 दुपहिया चोरी की घटनाएं घटित हुई है.

* बरामद हुई केवल 24 दुहिया
पिछले 6 माह में ग्रामीण थाना क्षेत्र से 100 मोटर साइकिल चोरी हुई है. लेकिन केवल 24 वाहन भी बरामद हुए है. वाहनों का डिटेक्शन रेट अन्य घटनाओं की तुलना में कम हैं. वर्ष 2023 के पहले 6 माह में 84 दुपहिया चोरी हुई थी.

* सर्वाधिक चोरी मार्केट परिसर से
दुपहिया चोरी की सर्वाधिक घटना ग्रामीण क्षेत्र के बाजारपेठ परिसर से हुई है. साथ ही नगरपालिका क्षेत्र वाले शहर से भी वाहन चोरी की घटनाएं घटित हुई है.

* परप्रांतों में की जाती है बिक्री
चोरी की दुपहिया कम कीमत में बिक्री की जाती है. कभी-कभी उसका नंबर भी बदला जाता है और उसे परप्रांतों में बेचा जाता है अथवा खुले पार्ट कर भी बिक्री की जाती है.

* 100 एफआयआर
वाहन चोरी की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए पुलिस सतर्क है. वाहन चालकों ने अपने वाहन हैंडल लॉक करना चाहिए. वाहन घर के बाहर खडे न करते हुए प्रांगण में खडे करने चाहिए. पुलिस का 24 घंटे वॉच है. पिछले 6 माह में दुपहिया चोरी के 100 मामले दर्ज हुए है.
– किरण वानखडे,
निरीक्षक ग्रामीण एसीबी

Related Articles

Back to top button