अमरावतीमुख्य समाचार

दो महिलाओं के साथ 8 लाख की ऑनलाइन ठगबाजी

दो महिलाओं के साथ 8 लाख की ऑनलाइन ठगबाजी

अमरावती/दि.5- शहर मेें रहने वाली दो महिलाओं के साथ सायबर ठगबाजों ने जालसाजी करते हुए उन्हें ऑनलाइन तरीके से करीब 8 लाख रुपए का चूना लगा दिया है. इसके तहत एक महिला को वर्क फ्राम होम के तहत कमिशन मिलने का झांसा देते हुए 7 लाख 39 लाख रुपए से ठगा गया. वहीं 32 वर्षीय महिला को नौकरी लगा देने का झांसा देकर 77 हजार रुपए की ठगबाजी की गई.
इस संदर्भ में सायबर पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत के मुताबिक पोटे टाउनशीप में रहनेवाली 42 वर्षीय महिला को टेलिग्राम एप के जरिए वर्क फ्राम होम के नाम पर आकर्षण कमिशन मिलने का झांसा दिया गया और अलग-अलग टॉक्स पूरा करने हेतु अलग-अलग बैंक अकाउंट में रकम ट्रांसपर करने हेतु कहा गया. इस तरह से उक्त महिला से 7 लाख 39 हजार 171 रुपए ठग लिए गए. मामले की जांच सायबर सेल व्दारा की जा रही है.
इसी तरह गाडगेनगर परिसर में रहनेवाली 32 वर्षीय युवती की जीवन सारथी एप पर अभिनव प्रकाश राउत नामक युवक से पहचान हुई. पश्चात अभिनव राउत ने मंत्रालय में अपनी पहचान रहने की बात कहते हुए उसे सरकारी नौकरी लगाकर देने का झांसा दिया और अपने बैंक खाते में 77 हजार 304 रुपए मंगवाए. लेकिन पैसे देने के बाद भी जब उक्त युवती को नौकरी नहीं मिली तो उसने अभिनव से अपने पैसे वापिस मांगे. जिस पर अभिनव ने उसके साथ गालीगलौच करते हुए उसे धमकी दी. जिसकी शिकायत उक्त युवती ने गाडगेनगर पुलिस थाने में दर्ज करवाई. दोनों ही मामलोे में पुलिस व्दारा जांच की जाएगी.

Related Articles

Back to top button