अमरावती

जिले में दो युवक व दो युवतियों की डूबकर मौत

वाल्की जलाशय में विनय चव्हाण व अभिषेक कुरलकर डूबे

* सापन बांध में गायत्री पडोले व हेमलता घाटे की मिली लाश
अमरावती/ दि.27 – नांदगांव पेठ पुलिस थाना क्षेत्र के वाल्की जलाशय में मौजमस्ती करने के लिए गए दो युवकों के लिए रविवार घातक साबित हुआ. जलाशय में तैरने गया युवक डूबने लगा. उसे बचाने के चक्कर में दूसरे युवक ने भी जलाशय में छलांग लगा दी, परंतु दोनों की डूब जाने के कारण मौत हो गई. वहीं परतवाडा से धारणी मार्ग स्थित सापन जलाशय में दो युवतियों की लाश कल रविवार की सुबह बरामद होने से खलबली मच गई.
विनय शिवदास चव्हाण (20) व अभिषेक प्रदीप कुरलकर (21) यह दोनों वाल्की जलाशय में डूबकर मरने वाले युवकों का नाम है. गायत्री श्रीराम पडोले (कांडली), हेमलता जवाहर घाटे (मुगलाईपुरा) यह दोनों की सापन जलाशय में लाश मिली है. मिली जानकारी के अनुसार अमरावती और रहाटगांव के कुछ युवा रविवार की दोपहर वाल्की जलाशय पर मौजमस्ती करने के लिए गए थे. इसमें से रहाटगांव निवासी अभिषेक प्रदीप कुरलकर पानी में तैरने के लिए उतरा, मगर पानी का अनुमान न होने के कारण वह डूबने लगा, यह देखकर वहां उपस्थित अमरावती के निशिगंध कॉलोनी निवासी विनय शिवदास चव्हाण ने एक पल की भी देरी न लगाते हुए अभिषेक को बचाने के लिए जलाशय में कुद पडा, मगर दोनों की डूबकर मौत हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही नांदगांव पेठ पुलिस मौके पर पहुंची. आपत्ति व्यवस्थापन की रेस्क्यू टीम को बुलाया गया. शाम 6 बजे दोनों युवकों की लाश जलाशय से बाहर निकाली. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश अमरावती जिला अस्पताल रवाना की.

दोनों लडकियों की मौत को लेकर संदेह
सापन जलाशय में शाम के वक्त कांडली निवासी गायत्री पडोले और मुगलाईपुरा निवासी हेमलता घाटे की लाश मिली. कांडली और मुगलाईपुरा निवासी दोनों युवतियों के रिश्तेदारों ने रविवार को परतवाडा पुलिस थाने में लडकिया लापता होने की शिकायत दी थी. पुलिस ने तहकीकात शुरु की. पुलिस को सापन जलाशय में दो युवतियों की लाश दिखाई देने की जानकारी प्राप्त्ा हुई. रिश्तेदारों ने उन दोनों लडकियों की शिनाख्त कर ली. गायत्री होमगार्ड में नौकरी करती थी और हेमलता पुलिस भर्ती के लिए प्रयास कर रही थी. पुलिस भर्ती के लिए युवक, युवतियां वझ्झर जलाशय में जाकर प्रैक्टीस करते है. एक युवती की लाश जलाशय के दीवार पर और दूसरी की लाश पानी में तैरती हुई दिखाई दी. जिससे संदेह बड गया है. इसमें से एक युवती का चेहरा पानी की मछलियों ने खा लिया, जिसके कारण वह कुरुप हो गई थी. पुलिस ने स्थानीय तेैराकों की सहायता से युवती की लाश पानी के बाहर निकाली. घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए अचलपुर के उपजिला अस्पताल रवाना की. पुलिस ने फिलहाल आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है. थानेदार ताले मामले की तहकीकात कर रहे है.

Related Articles

Back to top button