अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

छत्री तालाब घुमने गए दो युवको की डूबने से मौत

दोनो मृतक युवक कुंभारवाडा परिसर के रहनेवाले

* बकरी ईद निमित्त छुट्टी रहने से गए थे दोस्तो के साथ घुमने
अमरावती/दि. 17 – ईद-उल-अजहा निमित्त अवकाश रहने से आज दोपहर में छत्री तालाब घुमने गए दो युवको की तालाब में डूबने से मृत्यु हो गई. यह घटना दोपहर 1.30 बजे के दौरान घटित हुई. इस घटना से पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. दोनों मृतक कुंभारवाडा परिसर के रहनेवाले बताए जाते है.
जानकारी के मुताबिक मृतक युवको के नाम शेख उमर लीलगर मेहबूब लीलगर (19) और अयान शहा राजीक शहा (16) है. बताया जाता है कि, आज बकरी ईद निमित्त अवकाश रहने से सुबह ईदगाह पर नमाज अदा करने के बाद दोपहर के समय कुंभारवाडा परिसर में रहनेवाले शेख उमर लीलगर, अयान शहा सहित 5-6 युवक छत्री तालाब पर घुमने के लिए गए थे. उमर लीलगर शिक्षा ग्रहण कर रहा है और मदरसे में था ऐसा बताया जाता है. साथ ही अयान शहा भी शिक्षा के साथ अपने पिता के मसाले के व्यवसाय में हाथ बंटाता था. आज दोपहर में छत्री तालाब पर अपने दोस्तो के साथ गए इन दोनों युवको ने पानी देखकर तैरने की इच्छा जताई. छत्री तालाब में पानी काफी गहरा रहने और गाद भी काफी रहने का अंदेशा इन युवको को नहीं था. अयान शहा तालाब में कूद पडा और तैरता हुआ कुछ दूरी पर जाने के बाद गाद में फंसकर डूबता दिखाई दिया. यह देख उमर लीलगर अपने दोस्त को बचाने के लिए तत्काल तालाब में कूद गया और अयान को बचाने के चक्कर में वह भी डूब गया. तब उसके साथी भयभीत हो गए और उन्होंने तत्काल घटना की जानकारी अपने परिचितो को दी. साथ ही फ्रेजरपुरा पुलिस को यह जानकारी मिलते ही पुलिस का दल घटनास्थल आ पहुंचा. घटनास्थल पर नागरिको की भारी भीड जमा हो गई थी. दोपहर करीब 2.30 बजे दोनों युवको के शव बाहर निकाले गए.

डीडीआरएफ दल ने निकाले दोनों युवको के शव
छत्री तालाब में दो युवक डूबे रहने की जानकारी जिलाधिकारी कार्यालय के नियंत्रण कक्ष को मिलते ही जिलाधिकारी सौरभ कटियार व एसआरपीएफ के समादेशक राकेश कलासागर के निर्देश पर निवासी उपजिलाधिकारी अनिल भटकर व जिला आपदा व्यवस्थापन अधिकारी सुरेंद्र रामेकर के मार्गदर्शन में खोज व बचाव दल 2 बजे घटनास्थल पहुंच गया और तत्काल खोज कार्य शुरु किया गया. रेस्क्यू दल के गोताखोरो ने अथक परिश्रम के बाद दोनों युवको के शव तालाब से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए पुलिस के हवाले कर दिए. इस अवसर पर घटनास्थल पर पुलिस का तगडा बंदोबस्त था. रेस्क्यू दल में सचिन धरमकर, दीपक डोरस, दीपक पाल, गजानन वाडेकर, विशाल निमकर, दिलीप भिलावेकर, आकाश निमकर, अर्जुन सुंदरडे, गणेश जाधव, आपदा मित्र दीपक चिल्लोरकर का समावेश था.

* इर्विन में रिश्तेदारो की भीड
शेख उमर लीलगर और अयान शहा की छत्री तालाब में डूबकर मृत्यु हो जाने की जानकारी कुंभारवाडा परिसर सहित मृतको के परिजन व रिश्तेदारो को मिलने के बाद जिला अस्पताल में काफी भीड जमा हो गई थी. बकरी ईद के दिन घटित इस घटना के कारण सभी के चेहरे मायूस थे. मृतक के परिजनो की व्यथा देखकर सभी की आंखे भर आई थी. फ्रेजरपुरा पुलिस ने आकस्मिक घटना दर्ज की है.

* डीसीपी शिंदे ने भी घटनास्थल भेंट दी
छत्री तालाब में घुमने गए दो युवक डूबने की जानकारी मिलते ही फ्रेजरपुरा व राजापेठ पुलिस के अलावा पुलिस उपायुक्त गणेश शिंदे भी तत्काल घटनास्थल आ पहुंचे और उन्होंने वहां का जायजा किया. रेस्क्यू दल द्वारा दोनों युवको के शव बाहर निकाले जाने के बाद उन्हें एंबुलंस से जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए रवाना किया गया. इस घटना से कुंभारवाडा परिसर में शोक व्याप्त है.

Related Articles

Back to top button