अमरावतीमुख्य समाचार

उबाठा शिवसैनिकों ने बडनेरा मनपा जोन कार्यालय को ठोंका ताला

शहर में साफ-सफाई का अभाव और डेंगू के मरीजों की संख्या से संतप्त हुए उबाठा शिवसैनिक

* ज्ञापन सौंपने जाने पर सभी अधिकारी नदारद रहने से हुए संतप्त
* संपत्ति कर को लेकर भी दिखा रोष
अमरावती/दि.28- बडनेरा शहर में सफाई का अभाव, डेंगू के दिनोंदिन बढते मरीज और संपत्ति कर बेतहाशा बढाकर दिए जाने से संतप्त हुए बडनेरा शहर के उद्धव बालासाहब ठाकरे शिवसेना के पदाधिकारियों ने आज मनपा के जोन कार्यालय पर हल्लाबोल किया. कोई भी अधिकारी यहां मौजूद न रहने पर संतप्त शिवसैनिकों ने सभी विभाग के कक्ष को ताला ठोंक दिया. जिससे तनावपूर्ण वातावरण निर्माण हो गया. निरीक्षक विजय दिघे की मध्यस्थता से सहायक आयुक्त को तत्काल बुलाया गया और उनके व्दारा आश्वासन दिए जाने के बाद मामला शांत हुआ. यह घटना आज दोपहर 12 बजे की है.
जानकारी के मुताबिक बडनेरा शहर में साफ-सफाई का अभाव है. इस कारण चारों तरफ गंदगी, कचरों के ढेर लगे हुए हैं. गंदगी के इस साम्राज्य के कारण डेंगू, मलेरिया और टाइफाइड के मरीजों की संख्या बडनेरा में दिनोंदिन बढती जा रही है. साथ ही वर्तमान में मनपा प्रशासन व्दारा संपत्ति कर को लेकर किए गए सर्वेक्षण के बाद दी जा रही नोटिस के बाद बेतहाशा टैक्स रहने से नागरिक परेशान है. इन सभी समस्याओं को लेकर उबाठा शिवसेना के पदाधिकारी व कार्यकर्ता आज दोपहर में सहायक आयुक्त डी.बी. शिंदे को ज्ञापन सौंपने पहुंचे. लेकिन उस समय सहायक आयुक्त समेत कोई भी विभाग का अधिकारी वहां मौजूद न रहने से शिवसैनिक संतप्त हो गए और उन्होंने मनपा के बडनेरा जोन कार्यालय के सभी कक्ष को ताला जड दिया. इस घटना की जानकारी बडनेरा पुलिस स्टेशन के निरीक्षक विजय दिघे को मिलते ही वे अपने दल के साथ तत्काल घटनास्थल पर आ पहुंचे. उस समय संतप्त शिवसैनिक जय भवानी जय शिवाजी के नारो के साथ सरकार विरोधी भी नारे लगा रहे थे. निरीक्षिक दिघे ने शिवसैनिकों को समझाकर सहायक आयुक्त शिंदे से संपर्क कर उन्हें घटना की जानकारी दी और जोन कार्यालय बुलाया. जाकारी मिलते ही शिंदे बडनेरा जोन कार्यालय पहुंचे. तब शिवसैनिकों ने उनसे डेंगू, संपत्ति कर और साफ-सफाई बाबत चर्चा कर अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा. सहायक आयुक्त ने सफाई व डेंगू की रोकथाम के लिए आवश्यक उपाय योजना करने का आश्वासन दिया. तब जाकर मामला शांत हुआ. इस समय उबाठा शिवसेना के किशोर पवार, विवेक पवार, महेश पवार, कुचिन कैथवास, मिथुन सोलंके, राजू बिसेन, किशोर जगदले, करण सोलंके समेत सैकडों उबाठा शिवसैनिक उपस्थित थे.
* बडनेरा में 50 से अधिक डेंगू के मरीज?
उबाठा शिवसैनिकों ने बताया कि उन्होंने शहर के निजी लैब में जाकर डेंगू के मरीजों की आंकडेवारी ली तब वह काफी संतप्त हो गए. हर लैब में 15 से 20 मरीज डेंगू के अब तक पाए गए हैं. इसके अलावा मोदी अस्पताल में भी की गई जांच में यहीं आंकडेवारी है. वर्तमान में चार एक्टिव मरीज है. इसके बावजूद मनपा के स्वास्थ विभाग व्दारा साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. बडनेरा के स्वच्छता विभाग के एसआई माहुलकर किसी का फोन नहीं उठाते और नागरिकों का उखडा जवाब देते हैं. हर तरफ कचरों के ढेर है और गंदगी का साम्राज्य है. शिवसैनिकों के इस रोष के बाद सहायक आयुक्त शिंदे ने स्वास्थ विभाग से चर्चा कर आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन दिया है.

Related Articles

Back to top button