अमरावतीमहाराष्ट्र

उद्धव सेना ‘मिशन’ विधानसभा, उम्मीदवारों का निरीक्षण

महाविकास आघाडी के साथ रहकर चुनाव लडेगे, लेकिन स्वतंत्र तैयारी रखे

* सांसद अरविंद सावंत ने ली समीक्षा
अमरावती/दि.24– लोकसभा चुनाव में महाविकास आघाडी को अच्छी सफलता मिली. तीन माह होनेवाले विधानसभा चुनाव की तैयारी के लिए सभी राजनीतिक दल जोरशोर से तैयारी में लग गए है. इसी कडी में उद्धव सेना ने ‘मिशन’ विधानसभा टार्गेट किया है. शनिवार को अमरावती के अभियंता भवन में सांसद अरविंद सावंत की विशेष उपस्थिति में जिले के आठों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रो से इच्छुक तथा विजयी उम्मीदवारों का निरीक्षण किया गया.

सांसद अरविंद सावंत के अनुसार उद्धव सेना महाविकास आघाडी के साथ विधानसभा चुनाव लडेगी अथवा नहीं यह निर्णय पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे लेगे. लेकिन चुनाव के लिए उद्धव सेना की ‘टॉप टू बॉटम’ तैयारी रहनी चाहिए. इस बात पर उन्होंने अधिक जोर दिया. सांसद अरविंद सावंत ने अमरावती विभाग के संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी, पूर्व सांसद अनंत गुढे, पूर्व विधायक ज्ञानेश्वर धाने पाटिल, महिला नेता प्रीती बंड, जिला प्रमुख सुनील खराटे, पराग गुडधे, श्याम देशमुख, अभिजीत ढेपे सहित तहसील प्रमुखो की विधानसभा चुनाव निमित्त राय जानी. उद्धव ठाकरे को जनता की सहानुभूती रहने से राज्य में लोकसभा चुनाव में अच्छी सफलता मिली. आगामी विधानसभा चुनाव में दलित, मुस्लिम और परंपरागत शिवसैनिको के वोटो को एकजुट कर उद्धव सेना का ‘मिशन’ विधानसभा रहेगा, ऐसा रोड मैप भी सांसद सावंत ने शिवसैनिको के सामने रखा.

* पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पर दावा
उद्धव सेना की तरफ से अमरावती जिले के दर्यापुर, बडनेरा, धामणगांव रेलवे, मेलघाट और मोर्शी इन पांच विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र पर दावा रहेगा, ऐसी जानकारी शिवसेना के संपर्क प्रमुख सुधीर सूर्यवंशी ने दी. इस बाबत विस्तृत जानकारी और उम्मीदवारों की सूची भी सांसद अरविंद सावंत को दी गई है. महाविकास आघाडी के साथ रहकर चुनाव लडा तो भी इन पांच सीटो पर उद्धव सेना का दावा कायम रहेगा, ऐसा भी सुधीर सूर्यवंशी ने कहा.

* 1 जुलाई से ‘गांव वहां शाखा’
अमरावती जिले में 1 जुलाई से उद्धव सेना की तरफ से ‘गांव वहां शाखा’ उपक्रम चलाया जानेवाला है. प्रत्येक शाखा में बुथ प्रमुख रहनेवाले है. विधानसभा चुनाव में उद्धव सेना सक्षम रहे ऐसा ‘एक्शन प्लान’ सांसद अरविंद सावंत ने बताया है. विभागनिहाय उद्धव सेना की समीक्षा ली जा रही है. कोई भी गांव शाखा के बिगर न रहे, ऐसा मंत्र उन्होंने दिया है. इस दौरान पुराने और नए शिवसैनिको का स्नेहमिलन समारोह भी लिया गया. महिला विंग तैयार कर विशेष जिम्मेदारी सौंपी जाएगी.

* राज्य की सरकार जल्द बदलनी चाहिए – सावंत
शिवसेना उबाठा के सांसद अरविंद सावंत कल अमरावती दौरे पर रहते उन्होंने कहा कि सरकार गधो की सरकार है. आरक्षण का प्रश्न यह राज्य सरकार का नहीं है. लोकसभा में उन्होंने मांग की थी कि 50 प्रतिशत की मर्यादा बढ़ाए और उसे 70 प्रतिशत तक करें. जिससे ओबीसी को किसी प्रकार का डर नहीं रहेंगा. यह आरक्षण विषय केंद्र सरकार का हैसभी लोग आंदोलन केंद्र सरकार के विरोध में करें, 10 साल में भाजपा के किसी भी सांसद ने मराठी अभिजात दर्जे के लिए कभी आवाज नहीं उठाई. विधानसभा चुनाव सामने रहते यह सभी टाइमपास कर रहे है. थोडा समय लगेंगा, लेकिन सभी को पता चलेगाकि इसका क्या होंगा. राज्य की वर्तमान सरकार जल्द बदलनी चाहिएमहाराष्ट्र कलंकित हो गया है और लाचार हो गया है. लाचार लोग वहां बैठे है, ऐसा भी अरविंद सावंत ने कहा.

Related Articles

Back to top button