अमरावतीमुख्य समाचारविदर्भ

कोल्हे हत्या प्रकरण दबाने उद्धव का फोन

रवि राणा का विधानसभा में सनसनीखेज आरोप

* गृह राज्य मंत्री देसाई ने दिये जांच के आदेश
नागपुर/ दि.23 – अमरावती के दवा व्यवसायी उमेश कोल्हेेे हत्या प्रकरण को मविआ सरकार के मुखिया उद्धव ठाकरे ने कुछ कांग्रेस नेताओं के कहने पर दबाने का प्रयास करने का बडा आरोप बडनेरा के विधायक रवि राणा ने आज राज्य विधानसभा में लगाया. उन्होंने आरोप किया कि, उद्धव ठाकरे ने अमरावती पुलिस को फोन किया था. राणा ने यह भी कहा कि, कोल्हे हत्याकांड की जांच गलत दिशा में ले जाने में भी तत्कालिन सरकार का हाथ है. इसलिए इस प्रकरण में उद्धव ठाकरे की एसआईटी जांच करने की मांग राणा ने सदन में उठाई.
गृह राज्य मंत्री शंभूराज देसाई ने राणा की मांग पर सरकार की तरफ से उत्तर दिया. उन्होंने कहा कि, उमेश कोल्हे हत्या प्रकरण की जांच में आज तक क्या-क्या हुआ, इसका विस्तृत अहवाल राज्य गुप्तचर विभाग से लिया जाएगा. अगले 15 दिनों में वह रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये जायेंगे. उसी प्रकार रवि राणा व्दारा किये गए आरोप हकीकत होंगे, तो इस प्रकरण में जांच गलत दिशा में ले जाने दबाव लाया गया था क्या? पुलिस को किसने-किसने फोन किया? इसका भी अहवाल राज्य गुप्तचर विभाग से लेकर गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को पेश किया जाएगा.
* राणा के गंभीर आरोप
रवि राणा ने सदन में कहा कि, हिंदू विचारों के उमेश कोल्हे ने नुपूर शर्मा के समर्थनार्थ सोशल मीडिया में पोस्ट करने के कारण ही हत्या की गई. इसकी जांच महिनाभर चोरी के उद्देश्य से किये जाने का आरोप राणा ने किया. राणा ने कहा कि, इसके लिए कांग्रेस नेताओं के कहने पर तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पुलिस आयुक्त को फोन किया था. उमेश कोल्हे हत्या प्रकरण दबाने की कोशिश उद्धव ठाकरे ने की थी.
* नवनीत ने की शाह से भेंट
राणा ने सदन में दावा किया कि, कोल्हे हत्या प्रकरण दबाए जाने की बात ध्यान में आते ही सांसद नवनीत राणा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर उन्हें संपूर्ण प्रकरण की जानकारी दी. जिसके बाद सोशल मीडिया की पोस्ट के कारण ही उमेश कोल्हे का कत्ल होने की बात जांच में सामने आयी है. इसलिए तत्कालीन सरकार ने जांच दबाने के लिए जो प्रयास किये, उसकी विशेष दल अर्थात एसआईटी से जांच और उद्धव ठाकरे के फोन की भी जांच होनी चाहिए. राणा की मांग पर सरकार ने रिपोर्ट मंगवाने की बात कही.

Related Articles

Back to top button