अमरावती

यूके रिटर्न पॉजीटीव युवती को मिला डिस्चार्ज

अगले 14 दिन रहना होगा होम आयसोलेशन में

अमरावती प्रतिनिधि/दि.११ – युनायटेड किंगडम यानी इंग्लैंड से वापिस लौटने के बाद कोरोना पॉजीटिव पायी गयी एक युवती को शहर के एक निजी अस्पताल में इलाज हेतु भरती किया गया था. जहां पर लगातार दो आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आने के बाद इस युवती को डिस्चार्ज दिया गया. हालांकि इस युवती की एनआयवी रिपोर्ट मिलना अब भी शेष है.
बता दें कि, इंग्लैंड में कोरोना का नया स्ट्रेन्थ पाये जाने के बाद इंग्लैंड से 21 लोग अमरावती जिले में वापिस लौटे थे. इन सभी की विमानतल पर ही कोविड जांच करायी गयी थी. जिसकी रिपोर्ट निगेटीव आयी थी. पश्चात कोरोंटाईन अवधि खत्म होने के बाद ये सभी नागरिक जिले में वापिस लौटे थे. जिसमें से एक 23 वर्षीय युवती की रिपोर्ट पॉजीटिव आयी थी. यह युवती विगत 17 दिसंबर को मुंबई पहुंचने के बाद 23 दिसंबर को अमरावती पहुंची थी. जिसे यहां के एक निजी अस्पताल में 14 दिन तक स्वास्थ्य निरीक्षण के तहत रखा गया था. जहां पर इलाज के दौरान दो आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटीव आने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज दिया गया. हालांकि इसके बावजूद इस युवती को अगले 14 दिन तक होम आयसोलेशन में रखा जायेगा, ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है.

  • एनआयवी रिपोर्ट की हो रही प्रतिक्षा

इस युवती के थ्रोट स्वैब सैम्पल को जिनोम स्टडी के लिए पुणे स्थित राष्ट्रीय विषाणु परीक्षण प्रयोगशाला में भेजा गया है. जिसकी रिपोर्ट अगले चार-पांच दिनों में प्राप्त हो सकती है. ऐसी जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button