अमरावतीमुख्य समाचार

… अंतत: सामने आया पटोले का मोदी

उमेश घरडे है कथित मोदी का नाम

* पत्नी के छोड जाने के बाद इसी नाम से बनी पहचान
* अवैध शराब का व्यवसाय करने के साथ ही गुंडागिरी भी करता है
* लेकिन अब तक पुलिस में कोई अपराधिक मामला दर्ज नहीं है
नागपुर/दि.22- विगत दिनों कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने भंडारा जिले की साकोली तहसील अंतर्गत एक प्रचार सभा के दौरान कहा था कि, वे मोदी को मार भी सकते है और गाली भी दे सकते है. इस बयान का वीडियो वायरल होने के बाद भाजपा द्वारा पटोले को लेकर बेहद आक्रामक भूमिका अपनायी गई थी. साथ ही इसे लेकर तीव्र प्रतिक्रिया दी गई थी. वहीं बाद में नाना पटोले ने कुछ हद तक यूटर्न मारते हुए कहा कि, उन्होंने यह बयान देश के प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर नहीं, बल्कि भंडारा जिले में रहनेवाले मोदी नामक एक सडकछाप गुंडे को लेकर दिया था, जो अक्सर ही उनके खिलाफ बेफिजुल की बातें करता रहता है और इस व्यक्ति को विगत दिनों ही भंडारा पुलिस ने पकडा भी था, किंतु भंडारा पुलिस ने नाना पटोले के बयान की यह कहते हुए हवा निकाल दी थी कि, उनके रिकॉर्ड पर मोदी नामक किसी गुंडे का नाम दर्ज नहीं है और ऐसे नामवाले किसी व्यक्ति को हाल-फिलहाल पकडा भी नहीं गया है. वहीं अब यह जानकारी सामने आयी है कि, भंडारा जिले के गोंदी गांव निवासी उमेश घरडे नामक व्यक्ति को गांववासियों द्वारा मोदी उपनाम से जाना जाता है. यह जानकारी खुद उमेश घरडे ने ही मीडिया के सामने आकर दी. जिसने बताया कि, वह शराब का अवैध व्यवसाय करता है और खुद भी शराब पिता है. साथ ही अक्सर ही उसका शराब के नशे में कई लोगों के साथ झगडा भी हुआ है और उसने शराब के नशे में धूत होकर कई लोगों के लिए गाली-गलौज भी की है. जिसके तहत उसने कई बार शराब पीने के बाद नाना पटोले को लेेकर कई आपत्तिजनक बातें भी कही. संभवत: इसी वजह से नाना पटोले ने उसे लेकर उपरोक्त बयान दिया होगा.
उमेश घरडे नामक इस व्यक्ति ने मीडिया के सामने आकर बताया कि, काफी अरसा पहले उसकी पत्नी उसे छोडकर चली गई थी और वह गांव में अकेला ही रहा करता था. इसके बाद अकस्मात ही लोगों ने उसे मोदी उपनाम से संबोधित करना शुरू किया और धीरे-धीरे यहीं उसकी पहचान बन गई. पटोले द्वारा दिये गये बयान के बाद एक ही रात में जबर्दस्त ढंग से प्रसिध्द हो चुके इस कथित मोदी मंगलवार के बाद गांव में किसी को भी दिखाई नहीं दिया. बल्कि वह गांव छोडकर नागपुर चला आया. जहां पर एड. सतीश उके के जरिये इस कथित मोदी ने मीडिया के सामने आकर अपनी बात रखी.
उधर दूसरी ओर मोदी उपनाम रहनेवाले उमेश प्रेमचंद घरडे नामक इस व्यक्ति के बारे में पुलिस ने भी अपनी ओर से जांच-पडताल करनी शुरू की. जिसमें पता चला कि, उमेश घरडे को शराब की लत रहने की वजह से उसकी पत्नी व पूरा परिवार नागपुर में रहता है और बीते दो वर्षों से उमेश घरडे गांव में अकेला ही रहता है. जहां पर वह अक्सर शराब पीकर गांववासियों के साथ गाली-गलौज करता है, लेकिन आज तक उमेश घरडे के खिलाफ पुलिस में कोई शिकायत दर्ज नहीं है. साथ ही उसे आज तक पुलिस द्वारा एक बार भी कभी गिरफ्तार नहीं किया गया. जबकि नाना पटोले ने अपने बयान से यूटर्न मारते समय कहा था कि, वे जिस मोदी के बारे में बात कर रहे है, उसे कुछ दिन पहले ही पुलिस ने पकडा था. ऐसे में इस बयान की सत्यता अब संदेह के घेरे में है.
* उमेश की नार्को टेस्ट करायी जाये, भाजपा ने उठायी मांग
उधर दूसरी ओर भाजपा नेता चंद्रशेखर बावनकुले ने उमेश घरडे की नार्को टेस्ट कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि, यह आदमी कांग्रेस की ओर से प्लांटेड है और चूंकि अब पटोले अपने बयान की वजह से चौतरफा घिर गये है. अत: कहीं से एक शराबी को ढूंढकर सबके सामने लाकर खडा किया जा रहा है. लेकिन यहां पर भी उनका झूठ उजागर हो रहा है. ऐसे में हम नाना पटोले को छोडनेवाले नहीं है, बल्कि पटोले के खिलाफ न्यायालय में जरूर जायेंगे. बावनकुले ने यह आरोप भी लगाया कि, नाना पटोले द्वारा पीएम मोदी को मारनेवाले के लिए एक संगठन भी खडा किया जा रहा है और यह राजनीतिक तमाशा खुद कांग्रेस द्वारा शुरू किया गया है.

Related Articles

Back to top button